एक तरफ Vikas Divyakirti पर FIR की उठी मांग, दूसरी तरफ ट्विटर पर सपोर्ट में उतरे लोग

कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएएस के मालिक विकास दिव्यकीर्ति के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। उनके इस बयान की जमकर आलोचना की जा रही है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अपनी वीडियो के चलते हमेशा सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले फेमस यूपीएससी कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) इस वक्त हर जगह चर्चा का विषय बने हुए हैं। कारण ये है कि उन्होंने भगवान राम और देवी सीता को लेकर कुछ ऐसी बातें कह दी हैं, जो सोशल मीडिया यूजर्स को बिल्कुल भी रास नहीं आई है। विकास दिव्यकीर्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके चलते उनकी जमकर आलोचना की जा रही है। हालांकि, इस बीच लोगों ने उन्हें सपोर्ट करना भी शुरू कर दिया है।

वायरल वीडियो में विकास दिव्यकीर्ति भगवान राम और माता सीता से जुड़ी एक कहानी को सुनाते हुए भगवान राम द्वारा बोले गए कुछ शब्दों को बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने रामायण के प्रसंग में भगवान श्री राम का बोला गया जो वाक्य बताया है उसे सुनकर लोगों का गुस्सा बढ़ गया है। 45 सेकंड के इस वीडियो को देखने के बाद ट्विटर पर तेजी से हैशटैग BanDrishtiIAS ट्रेंड कर रहा है। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं।

 

 

Must Read- उज्जैन पुलिस के हत्थे चढ़ा चेन स्नेचर, 7 साल से कर रहा है अपराध, 13 लाख का सामान जब्त

विकास दिव्यकीर्ति की यह वीडियो सामने आने के बाद जहां इसकी आलोचना की जा रही है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उनके समर्थन में खड़े हुए हैं और बोल रहे हैं कि उनका बताया गया वाक्य कुछ शास्त्रों और पुराणों में लिखा हुआ है। वीडियो के वायरल होने के बाद विकास दिव्यकीर्ति के समर्थन में खड़े हुए लोगों ने ट्विटर पर उन्हे जमकर सपोर्ट करना शुरू कर दिया है। इसी के साथ अब हैशटैग BanDrishtiIAS के साथ ISupportVikasDivyakirti और ISupportDrishtiIAS भी ट्रेंड करने लगा है।

 

 

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में विकास दिव्यकीर्ति रामायण के प्रसंग में भगवान राम द्वारा बोले गए डायलॉग के बारे में बताते हुए कह रहे हैं कि भगवान राम ने माता सीता से कहा कि ये युद्ध मैंने तुम्हारे लिए नहीं लड़ा है, बल्कि मेरे कुल के सम्मान के लिए लड़ा है। जिस तरह से कुत्ते के चाटने के बाद घी भोजन के उपयुक्त नहीं रहता, उसी तरह तुम भी अब मेरे उपयुक्त नहीं हो। विकास की इसी टिप्पणी का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध किया जा रहा है। कुछ लोगों ने उनके समर्थन में आते हुए कहा है कि यह सब कुछ एक ग्रंथ में किसी कवि द्वारा लिखा गया है। लोगों का कहना है कि अगर कोचिंग को बैन करना चाहते हैं तो यह साबित करें कि उनका बयान गलत है।

Must Read- MPPSC 2019 चयन प्रक्रिया निरस्त करने पर हाईकोर्ट का आयोग से सवाल, 4 दिन में मांगा जवाब

विकास दिव्यकीर्ति अपने पढ़ाने के अलग तरीके के चलते हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर उनका कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है। लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं और वह अलग अलग विषयों पर अक्सर लेक्चर देते हुए दिखाई देते हैं। इस बार भगवान राम सीता के प्रसंग पर लेक्चर देते हुए बनाए गए उनके इस वीडियो की वजह से बवाल मच गया है।