विस्तारा की फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, Delhi से London जा रहे विमान को फ्रैंकफर्ट की ओर किया गया डायवर्ट

भारत के जिस विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है वह दिल्ली से लंदन जा रहा था। इस बम की धमकी के चलते विमान को डायवर्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक अब विमान को फ्रैंकफर्ट की ओर भेजा गया है।

Rishabh Namdev
Published on -
विस्तारा की फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, Delhi से London जा रहे विमान को फ्रैंकफर्ट की ओर किया गया डायवर्ट

एक बार फिर भारतीय हवाई विमान को बम से उड़ाने की धमकी की खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली से लंदन की ओर जा रही विस्तारा की उड़ान UK17 को यह धमकी दी गई है। जानकारी के अनुसार धमकी मिलने से पहले ही विमान उडान भर चुका था। वहीं सुरक्षा बरतते हुए इसे फ्रैंकफर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया। वहीं इसमें मौजूद सभी यात्री सुरक्षित बाहर आ चुके हैं।

दरअसल पिछले कुछ समय में कई भारतीय विमानों को ऐसे धमकी भरे मैसेज आ चुके हैं। जानकारी दे दें कि कुछ समय पहले ही मुंबई से दरभंगा को जोड़ने वाली स्पाइजेट की फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। हालांकि बाद में वह धमकी झूठी पाई गई थी।

विस्तारा की फ्लाइट UK17 को बम से उड़ाने की धमकी

वहीं शुक्रवार को दिल्ली से लंदन जा रहे भारतीय विमान को यह धमकी दी गई थी। दरअसल विस्तारा की फ्लाइट UK17 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि फ्लाइट के पायलटों ने सुरक्षा को देखते हुए इस फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर डायवर्ट करने का निर्णय लिया। जिसके बाद इसकी फ्रैंकफर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। वहीं सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। हालांकि इस दौरान पूरी फ्लाइट को ठीक तरह से चेक किया गया।

फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया

वहीं शनिवार सुबह इसकी जानकारी एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने दी जिसमें उन्होंने कहा कि फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया है। वहीं फ्लाइट की अच्छे से चेकिंग की गई है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों की मंजूरी मिलने के बाद ही विस्तारा की इस फ्लाइट को फिर से रवाना किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा की ‘सोशल मीडिया पर विस्तारा की उड़ान UK17 को सुरक्षा संबंधी धमकी दी गई थी। जिसके बाद प्रोटोकॉल के अनुरूप, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत करके फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया गया था।’


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News