सस्ते में घूमें विदेशों के खूबसूरत डेस्टिनेशंस, कम हुए फ्लाइट टिकट्स के दाम, यहां जानें सारी डिटेल्स

Avatar
Published on -
Foreign destination

Foreign Destination : विदेश में घूमने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इन दोनों लोग सबसे ज्यादा विदेश में घूमने जाना पसंद कर रहे हैं। लेकिन कई लोगों बजट कम होने की वजह से अपनी विदेश यात्रा को कैंसल करना पड़ता है। अगर आप भी विदेशों में घूमने जाना पसंद करते हैं और कोई अच्छे डेस्टिनेशन की तलाश में है, लेकिन आपका बजट बहुत कम है तो आज हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए फ्लाइट्स के दाम भी कम हो चुके हैं। इस वजह से आपका बजट भी नहीं बिगड़ेगा और आप अपनी यात्रा को कम बजट में खुलकर एन्जॉय कर पाएंगे। चलिए जानते हैं विदेश के उन खूबसूरत डेस्टिनेशन के बारे में –

फॉरेन कंट्री में घूमने की चाहत रखने वाले यात्रियों के लिए महंगी फ्लाइट्स के टिकट कम हो चुके हैं। ऐसे में अब आप अपनी चाहत उन फ्लाइट में सफर कर पूरी कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, देश में कई सारी जगहों के लिए फ्लाइट के टिकट के दाम कम कर दिए गए हैं। ऐसे में भारत से उन डेस्टिनेशन के लिए सीधी फ्लाइट लेकर आप घूमने के लिए जा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ बैग पैक करना है और अपने परिवार या पार्टनर के साथ घूमने निकल जाना है। चलिए जानते हैं डेस्टिनेशन और फ्लाइट्स की जानकारी –

ये Destination कम बजट के लिए है बेस्ट

अहमदाबाद से कुआलालंपुर

आप अगर गुजरात में रहते हैं और वहां से कही विदेश घूमने जाना चाहते हैं तो आपके लिए कुआलालंपुर डेस्टिनेशन बेस्ट साबित हो सकता है। यहां आप कम बजट में घूमने जा सकते हैं। दिसंबर के समय यहां घूमने जाने के लिए अच्छा समय माना जाता है। खास बात ये है कि दिसंबर से ही यहां के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है। ऐसे में आप मलयेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट से यहां घूमने जा सकते हैं। उसका किराया आपको सिर्फ 18,900 रुपए लगेगा। इसी तरह आप तिरुवनंतपुरम से कुआलालंपुर और अमृतसर से कुआलालंपुर भी जा सकते हैं।

दिल्ली से काइरो

पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक मिस्र का काइरो शहर में घूमने जाना चाहते हैं तो आपको बेहद ही कम टिकट में घूमने का मौका मिल रहा है। ये जगह बेहद ही खूबसूरत और ऐतिहासिक स्थलों से भरपूर है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ भरपूर एन्जॉय कर सकते हैं। यहां जाने के लिए आपको दिल्ली से फ्लाइट लेना होगी। दिल्ली से इजिप्ट एयर की फ्लाइट से आप मिस्र के काइरो शहर घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको सिर्फ 33000 हजार रुपए किराया लगेगा।

बेंगलुरु से म्यूनिख

म्यूनिख भी बेहद खूबसूरत डेस्टिनेशन में से एक है। यहां घूमने के लिए आपको कम खर्च करना होगा लेकिन आप यहां भरपूर आना ले सकेंगे। ये जगह फिल्मों की शूटिंग के लिए भी मशहूर है। यहां जाने के लिए आपको बैंगलूरू से लुत्फांसा एयरलाइंस की फ्लाइट लेनी होगी। इस फ्लाइट का किराया आपको 31, 900 रुपए लगेगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News