इन 4 मूलांक के जातकों के लिए लकी साबित होगा 2024, धन की होगी आवक, बढ़ेगा मान-सम्मान

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: अंको का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। जिस तरह से राशि के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी जुटाई जाती है ठीक उसी तरह से जन्म तिथि के जरिए भी सब कुछ पता किया जा सकता है। अंक शास्त्र के जरिए जीवन के बारे में पता करने के लिए व्यक्ति की जन्मतिथि के जरिए मूलांक निकाला जाता है। ये अंक किसी एक ग्रह से संबंधित होता है। जैसी उस ग्रह की चाल होती है वैसा ही व्यक्ति का जीवन होता है।

साल 2023 खत्म होने को है और जल्द ही साल 2024 शुरू हो जाएगा। नए साल से हर व्यक्ति को काफी आशाएं होती है। सभी का सोचना होता है कि आने वाला साल उनके जीवन में खुशियों की सौगात लेकर आए। अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आपका साल 2024 कैसा रहने वाला है तो इसके लिए अंक ज्योतिष का सहारा लिया जा सकता है। चलिए आज आपको उन 4 मूलांक के आने वाले साल के बारे में बताते हैं, जिनके जीवन में खुशहाली आने वाली है।

मूलांक 5

ये साल इन जातकों के लिए अच्छा गुजरने वाला है। 2023 की तुलना में 2024 हर गुजरते हुए महीने के साथ शुभ होता चला जाएगा। आप विदेश यात्रा कर सकते हैं। प्रेम में पड़े जातक अच्छा समय गुजारेंगे। सिंगल लोगों को पार्टनर का साथ मिलेगा।

मूलांक 6

इन लोगों के लिए साल 2024 शानदार साबित होने वाला है। धन संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं। वाहन, सोना या फिर अन्य महंगी चीजों में धन का निवेश करेंगे। सेहत सामान्य बनी रहेगी।

मूलांक 7

इन जातकों के लिए साल 2024 सामान्य रहने वाला है। थोड़ी परेशानियां हो सकती है जो सेहत पर असर डालेगी। हालांकि, किसी परेशानी में आप अकेले नहीं रहेंगे आपकी मदद के लिए कई लोग खड़े हो जाएंगे। नए साल में आप काफी पैसा कमाएंगे। धार्मिक कार्य में आपकी रुचि जागेगी और यात्रा के योग बनेंगे।

मूलांक 8

इन जातकों के लिए साल 2024 लाभकारी होने वाला है। यह जाता कुछ ऐसा करिश्मा करके दिखाएंगे कि इनके आसपास मौजूद लोग और यह खुद भी हैरान रह जाने वाले हैं। पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और आप दूसरों को भी परेशानियों से बाहर लेंगे। आपको 5, 6 और 7 मूलांक के लोगों का साथ मिलेगा।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News