मेष राशि के जातकों को मिलेगा मान-सम्मान, मिथुन राशि के जातक दिखावे की दुनिया से बचें, जानें 26 दिसंबर का राशिफल

भावना चौबे
Published on -
rashifal

Rashifal: राशिफल ज्योतिष शास्त्र का वह हिस्सा है जिसमें व्यक्ति की जन्म कुंडली के आधार पर उसकी भविष्यवाणी की जाती है। इसमें व्यक्ति के नक्षत्र और ग्रहों की स्थिति के आधार पर यह बताया जाता है कि उसका आने वाला जीवन कैसा रहेगा। किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और किन-किन चीजों का उसे लाभ मिलेगा। व्यक्ति के जीवन में जितने भी उतार चढ़ाव आते हैं। वे सब कुंडली में मौजूद नवग्रहों की स्थिति के आधार पर निर्मित होते हैं। इसी के साथ चलिए जानते हैं आज यानी 26 दिसंबर का राशिफल कैसा रहेगा।

मेष राशि

नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। ऑफिस या कार्यस्थल में मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। बच्चों को लेकर थोड़ी चिंताएं बढ़ सकती है। साथ ही साथ बच्चों की स्कूली शिक्षा पर अधिक धन खर्च हो सकता है। जीवनसाथी का प्यार मिलेगा जिससे आप अपने सभी दुख भूल जाएंगे।

वृषभ राशि

नौकरी बदलने या किसी भी नई चीज को अपनाने से पहले गहरा सोच विचार करें। व्यापार से जुड़े लोगों की अगर आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है तो अधिक मेहनत करने की जरूरत है, निराश होने की जरूरत नहीं है जल्द से जल्द आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मिथुन राशि

दिखावे की दुनिया से दूर रहे, इसी में आपकी भलाई है। दिखावे के चक्कर में अधिक धन खर्च हो सकता है। परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेहत का विशेष ख्याल रखें। वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

कर्क राशि

नौकरी कर रहे लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, प्रमोशन भी हो सकता है। कर्क राशि के युवाओं को अपडेट रहने और नई-नई टेक्नोलॉजी को सीखने का प्रयास करना चाहिए। छोटी-छोटी बात पर गुस्सा करने से बचें।

सिंह राशि

समय की बर्बादी ना करें, खाली समय में आगे का काम पूर्ण करें। ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताएंं। किसी पुराने मित्र और सहयोगी से मुलाकात हो सकते हैं। अगर पैसे बचाएंगे तो जल्द ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

कन्या राशि

कुछ ना कुछ नया सीखने का प्रयास करते रहे, जीवन में सफलता के योग बन सकते हैं। किसी बात से माता-पिता को दुखी कर सकते हैं। किसी भी प्रकार का नया काम करने से पहले माता-पिता की सलाह जरूर लें। जीवन साथी के साथ मौज मस्ती और हंसी मजाक में समय बीतेगा।

तुला राशि

मन में प्यार के लड्डू फूट सकते हैं जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे बताना थोड़ा कठिन हो सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को आज कार्यस्थल पर नया काम मिलेगा जिसे करने में सक्षम होंगे। सेहत का विशेष ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का दिन अच्छा रहेगा। बड़ा अवसर हाथ लग सकता है। वहीं, व्यापार कर रहे लोगों को छोटे-छोटे निवेश में अधिक धन लाभ होगा लेकिन बड़े निवेश बहुत सोच समझकर करें क्योंकि भारी नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें।

धनु राशि

सकारात्मक विचार करें। अपने व्यवहार में बदलाव लाने से परिवार के सदस्य खुश हो सकते हैं। धनु राशि के युवा जातकों में आलस देखने को मिल सकता है आलस का त्याग करें नहीं तो सफलता नहीं मिलेगी। जितना हो सके नकारात्मक विचारों से दूरी बनाएं। खानपान का ध्यान रखें पौष्टिक आहार अवश्य लें।

मकर राशि

पैसे कमाने के नए-नए तरीके मिल सकते हैं। लेकिन सोच समझ कर ही आगे कदम बढ़ाएं। किसी प्रकार के वाद-विवाद में फंस सकते हैं वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी को भी जाने अनजाने में ऐसे शब्द ना कहे कि बाद में पछताना पड़े। व्यस्त जिंदगी में थोड़ा वक्त खुद के लिए भी निकालें।

कुंभ राशि

ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताए। व्यापार से जुड़े जातकों को सोच समझकर ही निवेश करना होगा। चंचलता को थोड़ा कम करें वरना यह दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकती है। घर के बड़े बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। आपके हसमुख व्यवहार से लोग प्रसन्न हो सकते हैं।

मीन राशि

आपको यह सोच सोच कर टेंशन हो रही है कि पैसा कैसे कमाया जाए। धैर्य रखें, मेहनत करते जाए फल अपने आप मिल जाएगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए आज का दिन पक्ष में रहेगा। धन संबंधी मामलों के लिए बहुत सोच विचार करें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News