अक्टूबर तक इन राशियों की बढ़ सकती है परेशानियां, अशुभ योग का प्रभाव, धनहानि-असफलता के संकेत, रहना होगा बेहद सावधान

Pooja Khodani
Published on -
Aries friendship compatibility

Guru Chandal/ Mahadaridra Rajyog 2023 :ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब बृहस्पति के मेष राशि में प्रवेश करते है और गुरू राहु की युति से बनती है, तब गुरु चांडाल योग का निर्माण होता है। गुरु चांडाल योग को एक अशुभ योग माना जाता है, ऐसे में इसका असर मनुष्य की शिक्षा, चरित्र और धन पर देखने को मिलता है। राहु और गुरु की युति को गुरु चांडाल योग कहते हैं। यह योग जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी करता है।

ज्योतिष के मुताबिक,  मेष राशि में पहले से ही राहु विराजमान है और इसके बाद अप्रैल 2023 को बृहस्पति के मेष राशि में प्रवेश के साथ ही गुरु चांडाल योग बना है जो 30 अक्टूबर को राहु के वृषभ में गोचर के साथ ही समाप्त हो जाएगा।वही सूर्य देव ने कर्क राशि में प्रवेश कर महा दरिद्र योग बनाया है, वैदिक ज्योतिष में इसे भी एक अशुभ योग माना गया है।

30 अक्टूबर तक इन राशियों को रहना होगा सावधान

मेष राशि : जातकों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ साबित हो सकता है। इस समय आपको सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सिर में दर्द की समस्या हो सकती है। शादीशुदा लोगों का जीवनसाथी के साथ तनाव की स्थिति बन सकती है। नया काम शुरू करने से बचना चाहिए। उधार देने से बचें। वहीं नौकरीपेशा को संभलकर रहना चाहिए, ऑफिस में अनबन हो सकती है।सभी तरह के वाद-विवाद से बचकर रहना होगा। छोटी-सी बहस भी बड़ा विवाद बन सकती है। व्यापारी हैं तो निवेश सोच-समझकर करें। आपके साथ धोखा भी हो सकता है। अत: आपको 30 अक्टूबर तक सतर्क रहने की जरूरत है।

मिथुन राशि : गुरु चांडाल योग का बनना मिथुन राशि के जातकों को नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है।आय में कमी हो सकती है।दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। निवेश करने से बचना चाहिए।इस अवधि में आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न होगा।  कार्य क्षेत्र में अनेक प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।कोई भी फैसला सोच-समझकर ही लें।

कन्या राशि : गुरु चांडाल योग के दौरान जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। आपके अचानक दुर्घटना के संकेत है। मां की सेहत में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।अपनी वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। धन हानि भी हो सकती है। मकान, वाहन या किसी अन्य प्रॉपर्टी की खरीदारी में सावधान रहने की जरूरत है। वाहन सावधानी से चलाना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना के योग बन रहे हैं। इस समय नया काम शुरू करने से बचें।

महा दरिद्र योग का 3 राशियों पर पड़ेगा बुरा असर

कन्या राशि : महादरिद्र योग बनना कन्या राशि के लोगों को प्रतिकूल सिद्ध हो सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते है। जीवनसाथी की सेहत का भी इस समय ध्यान रखें। कोई भी काम करने में बड़ी सावधानी रखें। किसी भी प्रापर्टी में धन का निवेश नही करना चाहिए। इस समय आपको कोई गुप्त रोग भी हो सकता है। व्यापारियों को इस समय अच्छा धनलाभ हो सकता है।

धनु राशि : आप लोगों के लिए महादरिद्र योग अशुभ साबित हो सकता है। विवाह और करियर का स्वामी मृत्यु स्थान पर सूर्य के साथ विराजमान है और केंद्र के सभी भाव खाली हैं, ऐसे में पिता की सेहत खराब हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। वाहन चलाते समय बड़ी सावधानी रखें। क्रोध ना करें धैर्य रखें। दुर्घटना के योग बन रहे हैं, कोई अनहोनी हो सकती है। समय अनुकूल नहीं है, ऐसे में नया काम शुरू करने से बचना चाहिए।

मिथुन राशि : दरिद्र योग नुकसानदायक और नकारात्मक प्रभाव देने वाला सिद्ध हो सकता है। सेहत का ध्यान रखना चाहिए। करियर को लेकर चिंता बढ़ सकती है। नौकरपेशा के लिए समय अनुकूल नहीं है, कार्यस्थल पर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। परिवार में क्लेश और जीवनासाथी के साथ थोड़ा मनमुटाव हो सकता है।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News