घर के मुख्य द्वार पर बांध दें इस पौधे की जड़, जीवन में आएगी हर खुशियां

Published on -
Astrology, Astro Tips

Astrology Tips : कई जातकों के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां लगातार बनी रहती है। उन परेशानियों को खत्म करने के लिए वह कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें ज्यादा फायदा नहीं देखने को मिलता। इसके बाद वह ज्योतिषों का सहारा लेने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसे में ज्योतिषों का परामर्श शुल्क भी उन्हें भुगतना पड़ता है। लेकिन फिर भी उन्हें जीवन की परेशानियों को खत्म करने के लिए सटीक उपाय नहीं मिल पाता, जिसकी वजह से लगातार परेशानियां बनी रहती है और कुछ जाने अनजाने में की गई गलतियों और उपाय भी जीवन को परेशानियों से घिर जाता हैं।

अगर आप भी जीवन की परेशानियों से परेशान है और उन्हें खत्म करना चाहते हैं? अपने जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं? आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं या फिर नौकरी में प्रमोशन पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा कारगर उपाय बता रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। इतना ही नहीं इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी भी बेहद प्रसन्न होती है और अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बनाए रखती हैं। चलिए जानते हैं उसे उपाय के बारे में –

इस पौधे की जड़ बांधे

ज्योतिषों के मुताबिक तुलसी के पौधे का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र माना गया है। यह एक पूजनीय पौधों में से एक है। कहा जाता है कि अगर तुलसी की रोजाना पूजा की जाए तो ऐसा करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है। वहीं अगर घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाकर रोजाना उसमें जल अर्पित किया जाए तो ऐसा करने से घर में सकारात्मक बढ़ती है और नकारात्मकता दूर होती है। इतना ही नहीं तुलसी से किए जाने वाले कई उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें अपना कर लोग अपने जीवन की परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। उन्हें उपाय में से आज हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे अपना कर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

जरूर अपनाएं ये उपाय

ज्योतिष द्वारा बताया गया तुलसी का यह उपाय काफी ज्यादा फायदेमंद है। इसके लिए आपको तुलसी की जड़ को अपने घर के मुख्य द्वार पर लटकता है। ऐसा करने से घर का वास्तु दोष भी दूर होता है और वास्तु के हिसाब से यह बेहद शुभ माना जाता है। इतना ही नहीं कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

वहीं घर में सुख समृद्धि का वास होने लगता है और सकारात्मक भी बने रहती है, घर के सदस्यों में आपसी मेलजोल और प्यार बना रहता है। वहीं आर्थिक तंगी भी दूर होती है। इतना ही नहीं यह उपाय सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। आप इस उपाय से जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। एक बार जरूर इस उपाय को अपना कर देखें आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। अमल में लाने से पहने संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News