Rajyog : 7 राशियों की किस्मत का ताला खोलेंगे ये 3 राजयोग, सूर्य-बुध की रहेगी कृपा, बढ़ेगा मान सम्मान, धनलाभ-तरक्की-जॉब के प्रबल योग

grah gochar Rajyog

Mahalaxmi/ Vashi Rajyog : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक समय अंतराल के बाद ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते है और समय-समय पर ग्रह अलग-अलग राशि में प्रवेश करते कई तरह के योग और राजयोग बनाते हैं।  सभी शुभ योगों में महालक्ष्मी योग को बहुत उत्तम योग माना जाता है। ज्योतिषियों के मुताबिक इस महालक्ष्मी योग में भाग्य बदलने की अद्भुत क्षमता होती है।जब जातक की कुंडली में चंद्रमा और मंगल एक ही भाव स्थित हों तो और युति कर रहे हो तब महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है। कुंडली में द्वितीय भाव में शुभ ग्रह की दृष्टि हो, तो इसे महालक्ष्मी योग कहा जाता है। जिन लोगों की कुंडली में ये योग बन रहा है, वो लोग भाग्यशाली रहने वाले हैं।

मेष राशि : जातकों के लिए यह राजयोग शुभ साबित होगा। आप पूरे दिन इसी सिद्धांत पर चलेंगे। बिजनेस कर रहे जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है।  नजरअंदाज करने की गलती न करें।  नुकसान उठाना पड़ सकता है, कोई बड़ी डील को क्रैक कर सकते हैं। किसी भी परेशानी के आने पर आप उसे सुलझा सकते हैं।

मकर राशि :  जातकों के लिए काफी ज्यादा अच्छा रहने वाला है। आप अपने स्वाभाव की वजह से सभी के चहेते बने रहे हैं। हालांकि ऑफिस में आप को थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है।आप की छोटी से गलती भी आप के लिए मुसीबत बन सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को नौकरी मिल सकती है। आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएगी।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए आज का समय बहुत ज्यादा अच्छा है। इस समय आप को नौकरी मिल सकती है। पार्टनर के साथ किसी भी विवाद से बचें। ऑफिस में भी आप के काम की तारीफ होगी।  अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे।

सूर्य सिंह में प्रवेेश कर बनाएंगे वाशी राजयोग, मिलेगा लाभ 

अगस्त में ग्रहों के राजा सूर्य देव अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे वाशि राजयोग का निर्माण होगा ।वासी राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में उत्तम फलदायी बताया गया है। सूर्य फिलहाल, कर्क राशि में विराजमान हैं जबकि 16 अगस्त को सूर्य कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस समय बुध सिंह राशि में होंगे। सूर्य के सिंह राशि में होने पर चंद्रमा कर्क राशि में होंगे और शुक्र सूर्य से 12वें घर में होंगे। इसलिए यह शुभ फलदायी वासी राजयोग बनेगा। साथ ही सूर्य के सिंह राशि में गोचर के समय चंद्रमा और मंगल का संयोग भी बनेगा। जिससे चंद्र योग बनेगा।

इन राशियों के लिए वाशि राजयोग बेहद शुभ

सिंह राशि : वाशि राजयोग जातकों को शुभ साबित हो सकता है। आत्मविश्वास और आय में वृद्धि देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन और पार्टनरशिप के लिए समय शुभ रहेगा। अगर आपको पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है। वहीं इस दौरान आपके पारिवारिक सुख पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान आपका व्यक्तित्व भी काफी अच्छा रहेगा। आपके अंदर एक अलग ही सुधार देखने को मिलेगा।  आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। आपकी आय में बढ़ोतरी होगी और आपके पारिवारिक जीवन में उन्नति होगी। जो लोग किसी के साथ साझेदारी में व्यापार करते हैं उन्हें इस अवधि में लाभ प्राप्त होगा।

धनु राशि : आप लोगों के लिए वाशि राजयोग शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है। काम- कारोबार के लिहाज से यात्रा कर सकते हैं, तो शुभ साबित हो सकती है। आर्थिक स्थिति में वृद्धि कर सकते हैं। जो छात्र हैं, उनकी विदेश में जाकर पढ़ाई करने की मुराद पूरी हो सकती है।इस अवधि में आप जो भी प्रयास करेंगे वह सफल रहेंगे। किसी रोमांचक यात्रा पर भी जा सकते हैं। इस दौरान आप काफी भाग्यशाली रहने वाले हैं। आपको एक के बाद एक कई लाभ मिलेंगे।

मेष राशि : वासी राजयोग बनने से मेष राशि के जातकों को उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। इस अवधि में शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलने के योग हैं। इस दौरान आपके विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। इस दौरान आप धर्म कर्म के कार्यों में अधिक रहने वाले हैं। साथ ही आपके तीर्थ यात्रा के योग भी बन रहे हैं। जो लोग तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह उत्तम रहने वाले हैं। संतान से आपको शुभ समाचार मिलेगा।

तुला राशि : वासी राजयोग बनने से तुला राशि के जातकों को धन लाभ के योग बनेंगे। आपकी लंबे समय से जो चाहत थी वह पूरी होगी। जिन लोगों का सरकारी क्षेत्रों से संबंधित कोई काम है वह इस दौरान बनते जाएंगे। साथ ही इस दौरान आपको मित्रों की तरफ से धन लाभ के योग भी बनेंगे।। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान भी मिलेगा। धन के मामले में भी वाशी राजयोग आपको लाभ दिलाएगा। इस दौरान आपको एक से अधिक स्रोतों से धन लाभ मिलेगा। इस दौरान अपने बड़ा भाई से बनाकर रखें उनकी मदद से आपको लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि : वाशि राजयोग बनने से आपके अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। सूर्य देव आपकी गोचर कुंडली के कर्म भाव पर संचरण करने जा रहे हैं। आजीविका के संसाधनों में वृद्धि होगी। समय काम- कारोबार में सफलता मिल सकती है। इस दौरान आपका करियर काफी अच्छा रहेगा। आप किसी व्यवसाय में हैं तो भी आपको आर्थिक उन्नति मिलेगी। पैतृक संपत्ति का सुख प्राप्त हो सकता है। जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। वाशी राजयोग आपकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सफलता लेकर आएगा। आपका करियर उन्नति करेगा। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की भी संभावना है। आपके जीवन में खुशियां आएंगी। आपके धन में वृद्धि के अच्छे और नए अवसर मिलेंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News