Grah Gochar 2023: मकर संक्रांति के बाद 2 बड़े ग्रहों का गोचर, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें रहना होगा सतर्क

Rajyog

Grah Gochar January 2023 : मकर संक्रांति के बाद 2 बड़े ग्रह शनि और शुक्र गोचर करने वाले है। ज्योतिष पंचांग के अनुसार सबसे पहले मंगलवार 17 जनवरी 2023 (Shani Gochar 2023 ) को शनिदेव गोचर करेंगे। इस दिन शनि ग्रह राशि परिवर्तन करके अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे। इसी के साथ धनु राशि वालों की साढ़ेसाती समाप्त और मीन राशि वालों की साढ़ेसाती का शुभारंभ हो जाएगा।  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का बहुत ही खास महत्व होता है, इसे न्याय का देवता भी कहा जाता है।

शनि ढाई साल में राशि बदलते हैं, इस तरह उन्‍हें एक ही राशि में दोबारा लौटने में 30 साल का समय लग जाता है, ऐसे में 30 सालों बाद शनि एक बार फिर अपनी चाल बदलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे है।इसके ठीक 5 दिनों बाद  22 जनवरी को शुक्र भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शुक्र गोचर 2023- ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह 22 जनवरी को शाम 4 बजकर 3 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और यहां वे 15 फरवरी रात 8 बजकर 12 मिनट तक विराजान रहने वाले हैं। इसके बाद वे अपनी उच्च राशि  मीन में प्रवेश कर जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)