Astro Tips: भूलकर भी अपनी इन 5 चीजों को दूसरों से ना करें शेयर, जानें क्या कहते हैं ज्योतिष के नियम

ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई नियम कायदे बताए गए हैं जिनका पालन करना काफी जरूरी है। अगर इन नियमों को अनदेखा किया जाए तो परेशानी हो सकती है।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति का अपना जीवन होता है। जिसे वो खुशहाल और समृद्ध बनाना चाहता है। जीवन में सुख शांति और तरक्की लाने के लिए हर व्यक्ति बहुत मेहनत करता है। लेकिन कई बार हम कुछ ऐसा काम कर लेते हैं जो हमारी तरक्की में बाधा बन जाते हैं।

जब हम अपने रोजमर्रा के काम करते हैं तो हम उन्हें डेली रूटीन की तरह फॉलो करते चले जाते हैं। लेकिन इस बीच हम यह भूल जाते हैं कि हमारे किए गए कुछ काम जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते हैं। हम क्या पहनते हैं, क्या खाते हैं, लोगों से कैसे बर्ताव करते हैं। यह सब कुछ हमारे जीवन पर असर करता है।

आजकल की युवा पीढ़ी बहुत स्मार्ट हो गई है। आधुनिकता के इस दौर में सभी को फैशन और ट्रेंड के साथ बने रहना पसंद होता है। हालांकि हर किसी के घर और परिवार की स्थिति वैसी नहीं होती कि वह फैशन और ट्रेंड में चीज हर चीज को खरीद सके। ऐसे में लोग कहीं बात अपने दोस्तों को या फिर किसी अन्य व्यक्ति की चीजों का इस्तेमाल करते हैं।

लोगों के बीच किसी और से चीज कैरी करना उसे पहनना और काम होने पर वापस दे देना यह आम बात है। लेकिन ज्योतिष के नजरिए से देखें तो व्यक्ति को भूल कर भी अपनी कुछ चीज दूसरों को इस्तेमाल करने के लिए नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से कोई परेशानियों में पड़ सकता है। जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है और परेशानियां उन्हें घेर सकती है। चलिए हम आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जो आपको दूसरों को नहीं देनी चाहिए।

घड़ी

घड़ी एक ऐसी चीज है जो लोगों को एक दूसरे की नहीं पहननी चाहिए। घड़ी का संबंध हमारे समय से होता है। अगर आप अपनी घड़ी किसी को देते हैं तो आपका अच्छा समय सामने वाले के पास चला जाता है।

जूते चप्पल

कई बार लोगों को एक दूसरे के जूते चप्पल पहनते हुए भी देखा जाता है। लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। अपने जूते चप्पल कभी भी किसी को इस्तेमाल करने के लिए ना दें। अगर आप ऐसा करते हैं तो नकारात्मकता आपको परेशान कर सकती है।

अंगूठी

व्यक्ति को अपनी अंगूठी भी किसी अन्य व्यक्ति को पहनने के लिए नहीं देना चाहिए। ये शुभ नहीं होता।

इत्र परफ्यूम

अगर आप इत्र या फिर परफ्यूम का उपयोग करते हैं तो यह भी आपको किसी अन्य व्यक्ति को नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News