Astro Tips: इन जीवों को खाना खिलाने से घर में आती है खुशहाली, आर्थिक संकट दूर करेंगे ये 3 उपाय

हिंदू धर्म में कई नियम कायदे बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम करते हैं। चलिए आज कुछ नियम जानते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष का काफी महत्व माना गया है। कोई भी काम करने से पहले ज्योतिष की सलाह अवश्य ले जाती है और इसमें वर्णित नियमों के मुताबिक ही सब कुछ किया जाता है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति का स्वभाव, जीवन और भविष्य सब कुछ पता चलता है। चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ नियमों से रूबरू करवाते हैं।

यह बात थोड़ी हैरान करने वाली है लेकिन शास्त्रों के मुताबिक घर पर आए कुछ जीवन को खाना खिलाना बहुत शुभ होता है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक आती है। घर सुख समृद्धि और खुशहाली से भरा रहता है और सारी परेशानियां खत्म हो जाती है। ऐसे लोगों को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता। चलिए आपको बताते हैं कि यह कौन से जीव हैं।

गाय

अगर आपके द्वार पर गए आई है तो उसे रोटी जरूर दें। गौ माता में वैसे भी 33 कोटी देवी देवताओं का वास होता है। गाय की सेवा करने और रोटी खिलाने से इन देवताओं की पूजन का फल प्राप्त होता है। हिंदू धर्म में तो वैसे भी खाना बनाते समय पहले रोटी गाय की निकाल कर रखी जाती है।

सोमवार को करें ये उपाय

अगर आप गाय को रोटी खिलाते हैं तो आपको सोमवार के दिन रोटी के साथ गुड भी खिलाना चाहिए। ऐसा करने से चंद्रमा से संबंधित दोष दूर हो जाते हैं और व्यक्ति सुख समृद्धि की प्राप्ति करता है।

बंदर

हिंदू धर्म में दिए गए उल्लेख के मुताबिक बंदर को भोजन करना शुभ होता है। वैसे भी बंदर को हनुमान जी का रूप माना जाता है। उन्हें भोजन करने से बिहार में सुख शांति बनी रहती है।

मंगलवार को करें ये उपाय

आपको मंगलवार के दिन बंदर को गुड और चना खिलाना चाहिए। ऐसा करने से मंगल ग्रह बलवान होता है और व्यक्ति के जीवन में किसी तरह की बुरी घटना नहीं होती।

चींटी

घर में अगर चीटियां हो जाए तो वैसे तो हम सभी परेशान हो जाते हैं। लेकिन शास्त्रों के मुताबिक चींटी को आटा खिलाना शुभ होता है। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक परेशानी खत्म हो जाती है। जो लोग नियमित रूप से चींटी को आटा खिलाते हैं। वह हमेशा धनवान बने रहते हैं और उनके घर में अन्न का भंडार भरा रहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News