Astro Tips: भाग्य बदल देगी मनी प्लांट में डाली गई ये 2 चीजें, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा धन

ज्योतिष का हमारे जीवन से गहरा संबंध है। इसमें ऐसे कई उपायों का वर्णन दिया गया है, जो व्यक्ति के जीवन को बदलने का काम करते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का मानव जीवन से गहरा संबंध है। सनातन धर्म में होने वाली हर चीज ज्योतिष से ही संबंधित होती है। पूजा पाठ, व्रत उपवास, शादी विवाह, गृह प्रवेश, मुंडन सब कुछ ज्योतिष की दृष्टि से किया जाता है। ज्योतिष के मुताबिक मुहूर्त निकाल कर और नियमों का पालन करें इन सारी चीजों को पूरा किया जाता है।

जब भी व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की समस्या का सामना करता है तब भी उसे ज्योतिष उपाय लेने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष में कई ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है जिन्हें अगर व्यक्ति अपने रोजमर्रा की जिंदगी में अपना ले तो उसकी सारी परेशानी दूर हो सकती है।

ज्योतिष के ये उपाय बहुत ही छोटे-छोटे होते हैं और उनके लिए किसी को भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको मनी प्लांट से जुड़े दो ऐसे उपाय बताते हैं जो आपके जीवन से सारी परेशानियों को खत्म कर देंगे। यह उपाय अपनाने के बाद धन आपकी और चुंबक की तरह खींचा चला आएगा।

मनी प्लांट का उपाय

मनी प्लांट को हिंदू धर्म में बेहद शुभ पौधा माना गया है। इसे घर में लगाने की सलाह दी जाती है और इसका संबंध धन से बताया गया है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि मनी प्लांट में ऐसा क्या डालना चाहिए। जिससे आपकी आपकी धन संबंधी परेशानी समाप्त हो जाएगी।

दूध

ज्योतिष के मुताबिक मनी प्लांट में रोजाना दूध की कुछ बूंदे डाल देनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को विशेष फलों की प्राप्ति होती है और जीवन की समस्याएं समाप्त हो जाती है।

चीनी

अगर आप मनी प्लांट में चीनी रखते हैं तो इसे भी बहुत शुभ माना गया है। ऐसा कहां जाता है कि मनी प्लांट में चीनी रखने से धन आकर्षित होता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है।

होंगे ये फायदे

  • अगर आप मनी प्लांट में इन दोनों चीजों को रखते हैं। तो धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और सुख समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं।
  • यह उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में चल रही आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और धन तेजी से बढ़ने लगता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News