Astro Tips: बहुत कारगर है फिटकरी के ये 5 उपाय, बना देंगे मालामाल

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और धन ऐश्वर्य चाहता है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो फिटकरी के कुछ उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। हमारे रोजमर्रा के काम से लेकर सभी जरूरी काम ज्योतिष के जरिए ही संपन्न होते हैं। मुहूर्त और अच्छा समय देखकर ही कोई भी काम किया जाता है। व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर अच्छी चीज की जानकारी और हर समस्या का समाधान ज्योतिष में दिया गया है।

जब भी हम जीवन में किसी परेशानी का सामना करते हैं या फिर बार-बार परिस्थितियों बिगड़ती है। तो यही कहा जाता है कि ग्रह नक्षत्र के प्रभाव के कारण हो रहा है। जब ग्रह नक्षत्र का प्रभाव व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करने लगता है तो वह ज्योतिष का सहारा लेता है। ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं और सकारात्मकता लेकर आते हैं। आज हम आपको फिटकरी के कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आपके जीवन में आने वाली धान की कमी दूर कर देंगे।

तिजोरी में फिटकरी

अगर आप फिटकरी का एक टुकड़ा लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखते हैं, तो घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। ऐसा करने से हमेशा घर में खुशहाली बनी रहती है।

नहाने में इस्तेमाल

जो व्यक्ति नहाने के पानी में फिटकरी का पाउडर डालकर नहाता है। उसके धन के संकट दूर हो जाते हैं। ऐसे लोगों को हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए देखा जाता है और नकारात्मक ऊर्जा इनसे दूर चली जाती है।

पीपल में दबाएं

पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर लगाकर इस धागे से बांध दें। बांधने के बाद इसे पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें। इस उपाय को करने से आपके ऊपर चढ़ा हुआ सारा कर्ज खत्म हो जाएगा।

फिटकरी जलाएं

कपूर के साथ फिटकरी का एक टुकड़ा जालना काफी शुभ माना गया है। ऐसा करने से घर में बरकत आती है और सुख शांति का वातावरण बना रहता है।

रखें फिटकरी

घर के किसी भी हिस्से में अगर आप फिटकरी का टुकड़ा रख देते हैं तो हमेशा सकारात्मक बनी रहती है। इस उपाय को करने से घर में कभी भी नकारात्मकता का वास नहीं होता।

आएगी बरकत

अगर आप यह चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख, शांति, समृद्धि और बरकत बनी रहे तो आपको फिटकरी का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। यह सारी समस्याओं को दूर कर घर में बरकत लेकर आती है और व्यक्ति को मालामाल कर सकती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News