Astro Tips: ग्रहों की स्थिति मजबूत बनाती है किचन में रखी ये 6 चीजें, ग्रह दोषों से मिलती है मुक्ति

ज्योतिष में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन से परेशानियों को दूर कर सुख समृद्धि लाने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपके किचन में मौजूद कुछ चीजों के उपाय के बारे में बताते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ग्रह हमारे जीवन को बहुत गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदलकर रख देने की क्षमता रखती है। अगर अच्छे योग का निर्माण हो रहा है तो व्यक्ति के जीवन में सब कुछ अच्छा होने लगता है। वहीं अगर अशुभ योग निर्मित हो जाए तो बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है। ग्रह नक्षत्रों की चाल समय-समय पर बदलता है जो जीवन में बदलाव लाने का काम करती है।

ज्योतिष एक ऐसी विधा है जिसके जरिए ग्रह नक्षत्र की स्थिति के बारे में जानकारी निकाली जाती है। अगर व्यक्ति के जीवन में कुछ गलत हो रहा है और वह ग्रहों की स्थिति की वजह से है तो उसके उपाय भी ज्योतिष में बताए गए हैं। लेकिन हर घर के किचन में कुछ ऐसी चीज मौजूद होती है जो ग्रहों की स्थिति को अनुकूल बनाने का काम करती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों की जानकारी देते हैं।

ग्रहों की स्थिति सुधारेंगी ये चीजें

हल्दी

हल्दी एक ऐसी चीज है जो हर घर में रहती है और इसे ग्रहों का रक्षक माना गया है। गुरुवार को स्नान करने के बाद हल्दी मिलाकर तिलक लगाने से उग्र ग्रह शांत होते हैं। इससे गुरु ग्रह को मजबूती मिलती है तथा शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

घी

अगर आप अपनी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो इसके लिए दीपदान करना शुभ माना गया है। सूर्य सभी ग्रहों के राजा है और घी उन्हें अति प्रिय। रविवार के दिन घी का दीपदान करने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है। इस उपाय से व्यक्ति को मान सम्मान की प्राप्ति होती है।

शहद

शहर शुक्र ग्रह की पसंदीदा है। शुक्रवार के दिन अगर माता लक्ष्मी को शहर का भोग लगाया जाता है तो शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है। इस उपाय से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि आती है।

चावल

चावल का संबंध चंद्रमा से बताया गया है। सोमवार के दिन भगवान शिव को चावल का भोग लगाने से चंद्रमा को मजबूती मिलती है। पानी, दूध और चावल जैसी सफेद चीजों का दान करने से भी चंद्रमा मजबूत होता है। जो लोग तनाव का सामना कर रहे हैं उनके लिए यह उपाय कारगर है।

दाल

दाल शनि ग्रह की प्रिय मानी गई है। अगर शनिवार के दिन दाल का दान कर दिया जाए तो शनि ग्रह मजबूत होता है और शनि दोष भी दूर हो जाता है। राहु केतु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए जल में जो भी प्रवाहित किया जा सकता है।

लाल मिर्च

लाल मिर्च का संबंध मंगल ग्रह से बताया गया है। अगर मंगलवार को हनुमान जी को लाल मिर्च अर्पित की जाती है तो मंगल ग्रह मजबूत हो जाता है। यह उपाय व्यक्ति की प्रक्रम में वृद्धि करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं कर


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News