Astro Tips: जीवन को समृद्ध बना देगा एक लोटा जल का ये उपाय, जानें इससे होने वाले 5 चमत्कारी फायदे

ज्योतिष में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको एक लोटा जल के उपाय के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई चीजों का उल्लेख दिया गया है। व्यक्ति को अपना जीवन किस तरह से गुजरना चाहिए। किन नियमों का पालन करना चाहिए। क्या नहीं करना चाहिए। यह सब कुछ ज्योतिष में बताया गया है। धर्म शास्त्रों में दी गई जानकारी के मुताबिक व्यक्ति अपनी दैनिक दिनचर्या में जो काम करता है उसका उसके पूरे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

कई बार हम तमाम कोशिशें के बावजूद भी परेशान रहते हैं और हमें हमारी परेशानियों का समाधान नहीं मिल पाता। ऐसे में अगर ज्योतिष के कुछ उपाय अपना लिए जाए तो हमारे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं। चलिए आज हम आपको एक लोटा जल के कुछ ऐसे ही उपाय और इससे होने वाले चमत्कार बताते हैं।

सिरहाने रखें एक लोटा जल

हर व्यक्ति को सोने से पहले अपने सिरहाने के पास एक लोटा जल रखना चाहिए। यह काफी शुभ माना जाता है और इससे व्यक्ति को कई तरह के फायदे हो सकते हैं। जो जल आप अपने सिरहाने भर कर रखेंगे उसे आपको ब्रह्म मुहूर्त में घर से बाहर फेंक देना है। चल जानते हैं कि इससे क्या फायदा होगा।

फिजूलखर्च से छुटकारा

कुछ लोग अपने जीवन में फिजूलखर्ची से परेशान होते हैं। वो ना चाहें तब भी बिना काम की चीजों में पैसा व्यर्थ कर देते हैं और फिर उन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस उपाय से व्यक्ति को धन संबंधी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बीमारी से मुक्ति

व्यक्ति अगर सिरहाने पर रखा हुआ जल तांबे के लोटे में रखता है, तो उसे सभी प्रकार की बीमारियों से छुटकारा मिलता है। ऐसे लोग निरोगी काया प्राप्त करते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा का नाश

अगर व्यक्ति अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना चाहता है तो उसे यह उपाय जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी का नाश हो जाता है और हर तरफ सकारात्मक रहती है।

मान सम्मान में इजाफा

सिरहाने रखा गया जल का लोटा व्यक्ति के मान सम्मान में बढ़ोत्तरी करता है। ऐसा करने से लोग आपकी इज्जत करने लगते हैं।

कितने दिन करें उपाय

अगर आप भी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाना चाहते हैं और खुद को निरोगी रखना चाहते हैं। तो आपको यह उपाय 43 दिन तक करना होगा। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि का वास होगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News