Astro Tips: बहुत चमत्कारी है तुलसी का ये उपाय, जानें इससे होने वाले 7 फायदे

ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदल देते हैं। चलिए आज हम आपको तुलसी के कुछ उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में कुछ चीजों का काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। तुलसी का पौधा इन्हीं में से एक चीज है, जिसे काफी पूजनीय माना गया है। तुलसी के पौधे के अलावा इसमें जो मंजरी होती है उसका इस्तेमाल भी पूजन पाठ के लिए किया जाता है। शास्त्रों में मंजरी के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन में बदलाव ला सकते हैं।

अगर आप भी अपने जीवन में सुख, शांति और समृद्धि पाना चाहते हैं। तो आपको तुलसी की मंजरी के कुछ उपाय करने चाहिए जिनसे आपको लाभ होगा। इसे तकिए के नीचे रखकर सोने से कई सारे लाभ मिलते हैं चलिए हम आपको बताते हैं।

नहीं आते बुरे सपने

जिन लोगों को बुरे सपने आते हैं। अगर वह सोने से पहले भगवान का नाम लेकर तकिए के नीचे मंजरी रखते हैं, तो उन्हें बुरे सपने से छुटकारा मिल जाता है। इस उपाय से व्यक्ति के मन में नकारात्मक विचार भी नहीं आते हैं।

दूर होता है भय

बहुत से लोग जब सोते हैं तो उन्हें अनजान शक्तियों के आसपास होने का एहसास होता है। इस तरह की स्थिति व्यक्ति को भय में डाल देती है। लेकिन तुलसी की मंजरी का उपाय व्यक्ति को डर से छुटकारा दिलाता है।

दूर होगा तनाव

कई बार जिंदगी में चल रही कोई समस्या या परिस्थिति व्यक्ति को तनाव में डाल देती है। लेकिन अगर आप तुलसी की मंजरी रख कर सोते हैं तो आपको मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। इससे व्यक्ति का तनाव दूर होता है और उसे अच्छी तरह से नींद आती है।

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

अगर मंजरी का ये उपाय किया जाता है। तो सोते समय कोई भी नकारात्मक ऊर्जा या शक्ति आपकी तरफ नहीं आ सकती।

धन लाभ

मंजरी का यह उपाय न सिर्फ मानसिक शांति और भय को दूर करता है बल्कि पैसों की समस्या को भी सुलझाता है। इस उपाय को करने से धन की कमी दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत बनती है।

बुरी नजर से छुटकारा

अगर आप बार-बार नजर दोष का शिकार हो जाते हैं या आपको बुरी नजर लग जाती है तो यह उपाय काफी कारगर है। आपको तकिए के नीचे मंजरी रखकर सोना है। सुबह इसे साफ मिट्टी में दबा देना है। इस तरह से बुरी नजर का असर कम हो जाएगा।

भाग्य की मजबूती

इस उपाय को करने से व्यक्ति का भाग्य मजबूत होता है। यह जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आता है। बुरे दिन अच्छे में परिवर्तित होने लगते हैं और व्यक्ति सफलता की प्राप्ति करता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News