Astro Tips: हमेशा धन दौलत से भरी रहेगी तिजोरी, आज ही आजमा लें ये 3 उपाय

हर व्यक्ति सुख, समृद्धि, धन और बरकत चाहता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं। जो जीवन में उन्नति और खुशहाली लेकर आते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति के घर में अलमारी या तिजोरी जरूर होती है, जिसमें वह अपना धन और कीमती चीज रखता है। सभी लोग चाहते हैं कि उनके तिजोरी हमेशा भारी रहे और कभी भी धन संपत्ति में कभी ना आए। कहा जाता है की तिजोरी कभी भी खाली नहीं रखनी चाहिए। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी तिजोरी सदा धन से भरी रहे और धन की आवक बनी रहे तो आज हम आपको कुछ शानदार उपाय बताते हैं।

पहला उपाय

तिजोरी में व्यक्ति को हमेशा पूजा की सुपारी रखनी चाहिए। सुपारी अखंड होती है और अक्सर पूजा के समय इस गौरी गणेश का रूप मानकर इस पर जानू चढ़ाई जाती है। बाद में इस सुपारी को तिजोरी में रख लेना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि जहां गणेश जी यानी की बुद्धि के देवता का निवास होता है उसे स्थान पर सदा लक्ष्मी निवास करती हैं।

दूसरा उपाय

अगर आप हमेशा धन की आवक चाहते हैं तो आपको पीले कपड़े में पांच कौड़ी और थोड़ी सी केसर चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या फिर धन के स्थान पर रखना चाहिए। इसके साथ हल्दी की गांठ भी रखी जा सकती है। कुछ दिनों में ही उपाय अपना असर दिखने लगेगा।

तीसरा उपाय

अगर आप घर में हमेशा बरकत चाहते हैं तो आपको 10-10 के नोट की एक गड्डी तिजोरी में रखना चाहिए। इसके अलावा तांबे और पीतल के सिक्के भी शुभ माने जाते हैं। चाहे तो पीले सिक्के भी रख सकते हैं। कुछ सिक्के आपको अपनी जेब में भी रखना चाहिए। इतना ध्यान रखें कि यह जर्मन या एल्युमिनियम के नहीं होने चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News