Rajyog 2024 : सालों बाद एक साथ बने 5 विशेष राजयोग, इन 4 राशियों की पलटेगी किस्मत, बढ़ेगा मान सम्मान, कारोबार-नौकरी में तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में राजयोग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

Pooja Khodani
Published on -
astrology

Rajyog 2024 : वैदिक ज्योतिष मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते है जिससे शुभ योग और राजयोग का निर्माण करते हैं। जिसका प्रभाव सीधे तौर पर राशियों, मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। इसी क्रम में 500 साल बाद एक साथ जून के महिने में एक साथ कई राजयोग का निर्माण हुआ है। ग्रहों के राजकुमार बुध, ग्रहों के राजा सूर्य के वृष राशि में होने से बुधादित्य राजयोग, कर्मफल दाता शनि देव के अपनी स्वराशि कुंभ में होने से शश महापुरुष , शुक्र के अपनी स्वराशि वृष में होने से मालव्य राजयोग, शुक्र गुरू के वृषभ में होने से गजलक्ष्मी और बुध शुक्र के वृषभ में होने से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हुआ है, वही वृषभ में एक साथ ग्रहों के आने से चतुर्ग्रही राजयोग भी बना है।एक ही माह में इतने सारे राजयोगों का निर्माण होने से कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।आइए जानते हैं जून माह में किन राशियों की चमक सकती है किस्मत…

वृषभ राशि : एक साथ जून महिने में कई राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। व्यापारियों के लिए गोल्डन टाइम रहेगा, धनलाभ के साथ तरक्की के प्रबल योग है। करियर में उन्नति मिलेगी और नई नौकरी के बेहतरीन प्रस्‍ताव भी आ सकते हैं। इस समय आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। मनचाही जगह ट्रांसफर हो सकता है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। बेरोजगारों को जॉब के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

मेष राशि : जून में पांच राजयोग बनने से जातकों के तरक्की के मार्ग खुल सकते है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी । कारोबार में शानदार सफलता प्राप्‍त होगी। करियर में सफलता पाएंगे।  आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा को प्रमोशन और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता हैं। कारोबार को स्‍थापित करने का मौका मिलेगा। व्यापार में धनलाभ के प्रबल योग है।प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को भी लाभ मिल सकता है।  आर्थिक स्थिति पर सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

मिथुन राशि : एक साथ कई राजयोग का निर्माण जातकों को विशेष लाभ दे सकता है। कार्यों में सफलता मिलेगी। लंबे समय से अटका या रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है। लव लाइफ और दांपत्य जीवन अच्छा जाने वाला है। मान- सम्मान में वृद्धि होगी।भाग्य का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि : पांच राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। कारोबार में अच्‍छा मुनाफा मिल सकता है। मान- सम्मान में वृद्धि होगी।भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी में नए और बेहतरीन अवसर मिलने की उम्‍मीद है। इस समय कोई वाहन और संपत्ति खरीद सकते हैं।शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा और जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News