बुधादित्य राजयोग से चमक उठेगा 5 राशियों का भाग्य, शुरू होगा गोल्डन टाइम, पद-पैसा प्रतिष्ठा के प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग से विशेष फल की प्राप्ति होती है।

Rajyog, राजयोग

Budhaditya Rajyog In Virgo: हर ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इस दौरान एक राशि में दो या दो अधिक ग्रहों के आने से युति, संयोग और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर सकारात्मक नकारात्मक पड़ता है। इसी क्रम में सितंबर अंत में ग्रहों के राजकुमार और ग्रहों के राजा सूर्य कन्या राशि में युति बनाने जा रहे है, जिससे बुधादित्य राजयोग बनेगा।

ज्योतिष के अनुसार, सुख-समृद्धि, मान-सम्मान के कारक सूर्य 16 सितंबर और वाणी, बुद्धि, व्यापार के कारक बुध 23 सितंबर को कन्या में प्रवेश करेंगे, ऐसे में इन दोनों की युति से कन्या राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग से विशेष फल की प्राप्ति होती है।

बुधादित्य राजयोग से चमकेगी इन राशियों की किस्मत

कन्या राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। अचानक से रुका पैसा वापस मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।  नौकरी और कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी ।

वृश्चिक राशि : बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में बढ़ोतरी के साथ नए नए अवसर मिलेंगे। कारोबार में मुनाफा मिलने के योग गै। इस अवधि में निवेश से लाभ मिल सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वहीं आपकी इच्छाओंं की पूर्ति होगी।नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल साबित हो सकता है।

सिंह राशि : सूर्य बुध की युति और राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अचानक से रुका पैसा मिलने के प्रबल योग है।व्‍यापार में वृद्धि होगी और खूब मुनाफा होगा । मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। लंबे समय से अटके कामों को गति मिलेगी। सूर्य का आर्शीवाद बना रहेगा।

तुला राशि :बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी।विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।धन लाभ होगा लेकिन खर्च भी काफी रहेगा। कारोबार में मुनाफा और धन लाभ हो सकता है। मानसिक तनाव में राहत मिलेगी।हर काम में सफतला मिलेगी।

मकर राशि : ग्रहों का गोचर और बुधादित्य राजयोग का बनना फलदायी सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा के प्रबल योग है।भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है ।करियर में तरक्की मिल सकती है।आय में बढ़ोत्तरी के प्रबल संकेत है। कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस समय आप धन की सेविंग करने में सफल रहेंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News