4 राशियों की किस्मत पलटने वाला साबित होगा बुधादित्य राजयोग , व्यापार में बड़ा मुनाफा, बढ़ेगा मान सम्मान , नौकरी में प्रमोशन-वेतनवृद्धि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है।

rajyog

Sun Mercury/Budhaditya Rajyog in Gemini :ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहों के राजकुमार बुध का अपना अलग महत्व है, जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है और एक राशि में आते है तो शुभ राजयोग का निर्माण करते है। वर्तमान में आत्मा के कारक सूर्य और धन बुद्धि के दाता बुध मिथुन राशि में विराजमान है, जिसके चलते एक साल बाद मिथुन राशि में बुध सूर्य की युति बनी है और बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

4 राशियों का भाग्य बदलेगा बुधादित्य राजयोग 

मिथुन राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए काफी लकी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। पुरानी बीमारी से छुटकारा पा सकते है। लंबे समय से रुका और अटका पैसा वापस मिलेगा।वाहन, संपत्ति खरीदने का प्लान पूरा हो सकता है। विदेश में नौकरी का सपना पूरा हो सकता है। हर कार्य में सफलता मिलेगी ।आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। बिजनेस में कई नई डील मिलने से तरक्की होगी।इस दौरान अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। पार्टनर के साथ किसी ट्रिप पर जा सकते है।

वृषभ राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। कोई गुड न्यूज मिल सकती हैं। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता हैं। व्यापार में भी खूब लाभ मिलने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आकस्मिक धन लाभ मिल सकता है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी। इस अवधि में किस्मत चमक सकती है। माता पिता और परिवार के सभी सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। इस सप्ताह जमीन या संपत्ति से अचानक धन लाभ मिलेगा। धैर्य रखे, जल्दबाजी में कोई फैसला ना करें।

सिंह राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम सिद्ध नही हो सकता है। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। निवेश से आपको लाभ होगा। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश के लिए समय अनुकूल है।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की और व्यापार में मुनाफा मिलने के प्रबल योग है। नौकरीपेशा को वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकती है।नई नौकरी तलाश रहे जातकों को भी सफलता हासिल हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ धन कमाने में सफल हो सकते हैं। बुध मान-सम्मान में भी वृद्धि कराएंगे।अटके और रूके कामों को गति मिलेगी।लाइफस्टाइल में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। प्रापर्टी, वाहन आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है।

कन्या राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग बनने से जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इस अवधि में संपत्ति या वाहन खरीद सकते है। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा को वेतन वृद्धि और मनचाहा ट्रांसफर-पोस्टिंग का लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुका धन मिलने के योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलने वाला है। यात्रा पर जा सकते हैं।जो लोग मीडिया, राजनीति, बैंकिंग और गणित के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको इस अवधि में अच्छा लाभ हो सकता है।

जानिए बुधादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News