Bhavishya Puran: जरूर आजमाएं भविष्य पुराण के ये 4 उपाय, आपके साथ आने वाली पीढ़ियों का भी होगा उद्धार

हिंदू धर्म से जुड़े कई सारे धार्मिक ग्रंथ हैं, जिनमें अलग-अलग तरह की चीजों का उल्लेख दिया गया है। इन ग्रंथो में कुछ उपाय भी बताए गए हैं जो व्यक्ति का उद्धार कर देते हैं।

Bhavishya Puran

Bhavishya Puran Tips: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। हिंदू धर्म में इसका काफी महत्व माना गया है। शास्त्र और पुराणों के जरिए व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू के बारे में आसानी से जानकारी निकाली जा सकती है। जानकारी निकालने के साथ-साथ कुछ उपाय भी हैं। जिन्हें अगर अपना लिया जाए तो व्यक्ति का भाग्य प्रबल हो जाता है।

हमारे शास्त्रों और धार्मिक ग्रंथो में यमराज का उल्लेख दिया गया है, जो मृत्यु के देवता कहलाते हैं। वह व्यक्ति को उसके कर्म फल के मुताबिक मृत्यु के बाद गति प्रदान करते हैं। धार्मिक ग्रंथो में यमराज की जो छवि बताई गई है, वो हैरान करने वाली है।

आपको बता दें कि यमराज के पिता भगवान सूर्य नारायण हैं। जिन लोगों पर सूर्य की कृपा हो जाती है वह लोग यमराज की छत्रछाया में आ जाते हैं। अगर आप यह की यात्राओं से बचना चाहते हैं और अपना जीवन सुखी तरीके से गुजारना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे उपाय हैं जून सिर्फ आपका बल्कि आने वाली पीढियां का भी उद्धार कर देंगे। चलिए आज आपको इनके बारे में जानकारी देते हैं।

भविष्य पुराण के उपाय

  • प्रतिदिन जो व्यक्ति सूर्य नारायण को दूध और घी चढ़ाता है उसे यह की कृपा प्राप्त होती है। सूर्य देवता को जल तो हम सभी चढ़ाते हैं। उसके साथ यह दो चीज भी अर्पित की जा सकती है।
  • जो लोग सूर्य मंदिर में झाड़ू पोछा लगाते हैं। उसकी तीन पीढ़ियां यमदूतों के भय से मुक्त हो जाते हैं। इन्हें किसी तरह की यातनाएं नहीं सहनी पड़ती।
  • अगर सूर्य मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति भय से मुक्त होता है। उसे जीवन में किसी बात से दर नहीं लगता।
  • सूर्योदय के समय जो परिवार भगवान सूर्य को फल, फूल, धूप पर वस्त्र चढ़ाता है और विधि विधान से उनकी पूजन करता है। उसके घर से यमदूत हमेशा के लिए भाग जाते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News