पितृ पक्ष में करें ये 7 अचूक उपाय, धन और समृद्धि में होगी वृद्धि

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि की चाहत रखता है। इसके लिए वो कई तरह के उपाय भी करता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो जीवन में समृद्धि लेकर आएंगे।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसका हमारे जीवन से बहुत गहरा संबंध है। हम अपने जितने भी काम करते हैं, वो सभी ज्योतिष की दृष्टि से ही संपन्न करते हैं। किसी नए काम की शुरुआत करना हो या फिर मुंडन, नामकरण और शादी विवाह सब कुछ ज्योतिष के अनुसार ही संपन्न होता है।

अपने सभी कामों को ज्योतिष के मुताबिक करने के अलावा व्यक्ति अपनी किसी भी मुसीबत का समाधान भी ज्योतिष में ही ढूंढता है। दरअसल, हम सभी के जीवन पर ग्रह नक्षत्रों की स्थिति का गहरा असर होता है। यही कारण है कि किसी भी तरह की परेशानी को हम ज्योतिष उपायों के जरिए दूर करने का प्रयास करते हैं।

आज 18 सितंबर से पितृ पक्ष की शुरुआत हो चुकी है। हिंदू धर्म में वैसे भी पितृ पक्ष को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। 15 दिन के इस पक्ष के दौरान कुछ ऐसे उपाय किए जा सकते हैं, जो घर में सुख समृद्धि लेकर आएंगे। ये ऐसे उपाय हैं, जो आपने पितरों का आशीर्वाद प्रदान करेंगे। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

पीपल की पूजन

पितृ पक्ष के दौरान पीपल के पेड़ की पूजा जरूर करनी चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक पीपल के पेड़ में यदि जल अर्पित किया जाता है, तो पितरों की आत्मा को शांति मिलती है।

काला तिल

पितृ पक्ष के दौरान व्यक्ति को काले तिल का दान जरूर करना चाहिए। इससे पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। जो लोग धन की समस्या से परेशान हैं, इस उपाय से उन्हें धन की प्राप्ति भी होती है।

सोना और चांदी

श्राद्ध पक्ष के दौरान सोने चांदी का दान भी शुभ माना गया है। अपने सामर्थ्य के मुताबिक मंदिर या फिर गरीबों में सोना चांदी दान करें। ऐसा करने से संकट दूर होंगे।

गंगाजल का छिड़काव

अगर आप पितरों की कृपा पाना चाहते हैं और यह चाहते हैं कि घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे। इसके लिए पितृपक्ष के दौरान गंगाजल का घर में छिड़काव करें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

रात को दीपक

घर के अलग-अलग कोने में रात के समय दीपक जलाना ना भूलें। अगर आप यह उपाय करते हैं तो सुख, समृद्धि, धन और तरक्की बढ़ जाती है।

गाय को चारा

श्राद्ध पक्ष में गाय को चारा जरुर खिलाना चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक गाय को खिलाए गए भोजन के माध्यम से पितरों की आत्मा को शांति मिलती है।

हल्के रंग के वस्त्र

ज्योतिष में दिए गए नियमों के मुताबिक पितृपक्ष के दौरान अगर सफेद और हल्के रंग के कपड़े पहने जाएं तो पितरों की आत्मा को शांति मिलती है। इतना ही नहीं इससे धन संबंधी परेशानी भी दूर हो जाती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News