केन्द्र त्रिकोण राजयोग खोलेगा 5 राशियों के भाग्य के नए द्वार, अपार धनलाभ-तरक्की, चमकेगा करियर-कारोबार

शुक्र और शनि से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है।लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है। करियर में तरक्की मिल सकती है।

Shani Shukra Rashi Parivartan

Kendra Trikon Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय और दंड का देवता माना जाता है। वर्तमान में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान है, जिससे 30 साल बाद केन्द्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ है, वही 18 सितंबर को शुक्र अपनी स्वराशि तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे है, जिससे भी केन्द्र त्रिकोण राजयोग बनने जा रहा है, ऐसे में सितंबर में डबल राजयोग का निर्माण हुआ है।

ज्योतिष के मुताबिक,कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 4, 7, 10 और 3 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 जब आपस में युति, दृष्टि संबंध अथवा राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातक के लिए भाग्यशाली माना जाता है।आईए जानते हैं शनि और शुक्र के चाल बदलने से किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।

राजयोग चमकाएगा इन राशियों की किस्मत

मेष राशि : शनि से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है।  आय में वृद्धि के साथ नए स्त्रोत बन सकते हैं।करियर और व्यापार में आ रही समस्याएं  समाप्त हो जाएंगी। निवेश से लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है।  निवेश करेंगे उससे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलेगा। अटके रुके कामों को गति मिलेगी।

तुला राशि : केंद्र त्रिकोण और मालव्य राजयोग जातकों के लिए शुभकारी सिद्ध हो सकता है।लंबे समय से सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। व्यक्तित्व में निखार होगा। नौकरी में तरक्की के प्रबल योग है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित लोगों को रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है।आय के नए स्रोत बनने के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बिजनेस में मुनाफा हो सकता है।

मिथुन राशि: शुक्र का गोचर और केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। बिजनेस के विस्तार के लिए सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी और करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। लंबे समय से अटका धन वापस मिलेगा।शनि के केंद्र त्रिकोण राजयोग से 2025 मार्च महीने तक किस्मत का साथ मिल सकता है।  जो भी निवेश करेंगे उससे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलेगा।  देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। साथ ही प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि : शुक्र से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग लाभकारी साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है।लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है। करियर में तरक्की मिल सकती है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। शनि के केंद्र त्रिकोण राजयोग से आत्मविश्वास में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है।  कार्यक्षेत्र में जातकों को सफलता प्राप्त होगी ।जीवनसाथी का भी सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि : शनि से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग लाभप्रद सिद्ध हो सकता है।  वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।  अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। करियर और व्यापार में जो समस्याएं आ रही थी अब वह सभी समाप्त हो जाएंगी। आय के नए- नए स्त्रोत मिलेंगे। वहीं इस समय नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News