मिथुन राशि में बना लक्ष्मी नारायण राजयोग, 29 जून तक इन राशियों का गोल्डन टाइन, अपार धनलाभ, करियर में तरक्की, नौकरी में प्रमोशन

ज्योतिष के मुताबिक, दैत्यों के गुरू शुक्र 12 जून और ग्रहों के राजकुमार बुध 14 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर गए है जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हुआ है, जिसका असर सभी राशियों के लोगों पर देखने को मिलेगा। लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनकी इस समय किस्मत चमक सकती है और धन- दौलत में बढ़ोतरी हो सकती है। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Lakshmi Narayan Rajyog : ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। सुख, धन और वैभव के कारक शुक्र 12 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर गए है, वही ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह भी 14 जून को मिथुन में आ गए है ऐसे में शुक्र बुध की मिथुन राशि में युति बनने से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आईए जानते हैं यह राजयोग कौन सी राशियों के लिए शुभ होगा…….

मिथुन राशि :लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। निवेश किया है तो धन लाभ हो सकता हैं।बेरोजगार को रोजगार के अवसर मिल सकते है।मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। मानसिक परेशानियों से राहत मिलने की उम्मीद है।माता पिता परिवार का साथ मिलेगा। कार्यों में सफलता पाएंगे। व्यक्तित्व में निखार आएगा। करियर में कई अच्छे मौके मिलने के योग है। नौकरी में प्रमोशन से जुड़ी कोई खबर मिल सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। जीवन में कई अच्छे बदलाव आपको देखने को मिलेंगे।

कन्या राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। नौकरी में कई अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है, व्यापार का विस्तार कर सकते है। बेरोजागार को नौकरी मिलने के योग है। करियर के क्षेत्र में उपलब्धि आप हासिल कर सकते हैं।मनचाही जगह पर ट्रांसफर पा सकते हैं। अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला लंबित था तो उसमें भी आपको विजय मिल सकती है। नौकरी कर रहे लोगों का रुका हुआ प्रमोशन हो सकता है और सैलरी में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

धनु राशि : राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। हर काम में सफलता पाएंगे। घर परिवार में खुशियां आएंगी।।व्यापारियों के लिए समय काफी अच्छा साबित होगा। आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में किसी तरह की परेशानी है तो दूर हो सकती है। कला, मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को बड़ी उपलब्धि हासिल होने की संभावना है।

सिंह राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है।करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है।सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए- नए माध्यम बन सकते हैं।नौकरीपेशा को कार्यस्थल पर कोई बड़ा पद भी मिल सकता है। निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। शेयर बाजार सट्टा और लॉटरी के अच्छा लाभ मिल सकता है।इस राशि के व्यापारियों को भी अच्छी डील्स मिल सकती हैं।दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी और रिश्ते में मिठास आएगी।

क्या है लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News