RAJYOG : 1 साल बाद बनने जा रहा है मालव्य राजयोग, 3 राशियों पर जमकर बरसेगी कृपा, धनलाभ-पद- प्रतिष्ठा के प्रबल संकेत

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Malavya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है। इस दौरान ग्रहों की चाल बदलने से युति और राजयोग का निर्माण होता है । इसी क्रम में प्रेम, सौंदर्य और सुख के कारक और दैत्यों के गुरू शुक्र एक साल बाद सितंबर में स्वराशि तुला में प्रवेश करेंगे, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों की किस्मत चमकाने वाला साबित होने वाला है।आईए जानते हैं कौन सी है वो लकी राशियां…….

तुला राशि : शुक्र का अपनी स्वराशि में गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी बदलने के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। नई नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते है। रक्षाबंधन के बाद वैवाहिक जीवन शानदार रह सकता है। जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। लंबे समय से सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। अविवाहितों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकते है।

कन्या राशि : शुक्र का गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी।धनलाभ के प्रबल योग है। व्यापारियों को अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। व्यापार का विस्तार हो सकता है।

धनु राशि : शुक्र का गोचर और मालव्य राजयोग का निर्माण जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है।आय के नएनए स्त्रोत खुल सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी । परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है।निवेश से लाभ होगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कब बनता है कुंडली में मालव्य राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News