Rajyog 2024 : सूर्य के चाल बदलते ही बना यह शक्तिशाली राजयोग,16 जुलाई तक 5 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, अपार धनलाभ, तरक्की ही तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, सूर्य के साथ-साथ मिथुन राशि में बुध और शुक्र भी विराजमान है। वही वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति, मीन राशि में केतु, कुंभ राशि में शनि, मेष में मंगल और मीन राशि में राहु ग्रह विराजमान है, ऐसे में ग्रहों का एक ही लाइन पर होने से मालिका नामक राजयोग का निर्माण हुआ है।

rajyog 2024

Malika Rajyog/Sun Transit: वैदिक ज्योतिष मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते है जिससे शुभ योग और राजयोग का निर्माण करते हैं। जिसका प्रभाव सीधे तौर पर राशियों, मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। हाल ही में ग्रहों के राजा सूर्य ने 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश किया है, जहां पर 16 जुलाई तक रहने वाले हैं। सूर्य के साथ-साथ मिथुन राशि में बुध और शुक्र भी विराजमान है। वही वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति, मीन राशि में केतु, कुंभ राशि में शनि, मेष में मंगल और मीन राशि में राहु ग्रह विराजमान है, ऐसे में ग्रहों का एक ही लाइन पर होने से एक माला सा बन रहा है,जिसके कारण मालिका नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं इस योग के बनने से किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ………..

मिथुन राशि : ग्रहों का गोचर और मलिका राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। इस योग से समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सूर्य का आर्शीवाद रहेगा।कोर्ट कचहरी के कामों में सफलता मिल सकती है। वकील, सेल्स मार्केटिंग, फंडिंग आदि के क्षेत्रों में काम करने वाले जातकों को भी लाभ मिलेगा। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है। नौकरीपेशा को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

तुला राशि : मालिका राजयोग के शुभ प्रभाव से आपको किस्मत का पूरा साथ मिलने के योग हैं। रुके हुए काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। विदेश यात्रा का सपना पूरा हो सकता है। विदेश में व्यापार है, तो उसमें भी मुनाफा हो सकता है। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

वृषभ राशि : मालिका राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस में खूब लाभ मिलने वाला है। कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो इस अवधि में लाभ मिल सकता है। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव अधिक होगा। उच्च शिक्षा की इच्छा पूरी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए ये राजयोग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

सिंह राशि : ग्रहों का गोचर और मलिका राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। लव लाइफ और दांपत्य जीवन बेहद शानदार रहेगा।करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। परिवार में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम की तारीफ होगी, तरक्की के नए अवसर खुलेंगे। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। अटके हुए हर काम एक बार फिर से शुरू हो सकता है। लंबे समय से कोई प्रोजेक्ट का काम पूरा हो सकता है।

मेष राशि : ग्रहों का महागोचर और मलिका राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। यात्रा के प्रबल योग है। भाग्य का साथ मिलेगा। कार्यों में सफलता पाएंगे। उच्च शिक्षा के लिए समय अनुकूल है। नया काम शुरु कर सकते है। पार्टनरशिप में भी काम करने से लाभ मिलेगा।नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।जो लोग अपना काम-धंधा करते हैं उनके लिए आने वाला समय बहुत ही शानदार रहने वाला होगा। कार्यक्षेत्र में बेहतर मौके हासिल होंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News