Mangal Guru Yuti: जुलाई में होगा मंगल और गुरु का मिलन, चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, मिलेगा अपार धन, खुलेंगे सफलता के द्वार 

जुलाई में मंगल और गुरु वृषभ राशि में एक साथ आएंगे। ग्रहों की युति का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा?

mangal guru yuti

Mangal Guru Yuti 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल 12 जुलाई को वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस राशि में देवों के गुरु  पहले से ही विराजमान है। ऐसे में वृषभ राशि में  मंगल और गुरु की युति बनेगी। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल को भाई, ऊर्जा, शक्ति, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक माना जाता है। वहीं गुरु को भाग्य, ऐश्वर्य, ज्ञान, संतान, विवाह, धन और दान-पुण्य का कारक माना जाता है। इन दोनों ग्रहों के मिलन से शुभ संयोग बनेगा। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।। ऐसी 4 राशियाँ  हैं, जिनके लिए मंगल और गुरु की युति लाभदायक सिद्ध होगी। जातकों को धन-धान्य की प्राप्ति होगी। सफलता मिलेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए मंगल और गुरु की युति बेहद ही लाभदायक सिद्ध होगी। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर होंगी। पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। करियर और कारोबार में लाभ होगा। ऊर्जा और आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कर्क राशि (Cancer)

इन दोनों बड़े ग्रहों की युति कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुभ रहेगी। आय में वृद्धि होगी। प्रमोशन के योग बनेंगे। पैसों की बचत होगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ होगा।  निवेश से मुनाफा होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी मंगल और गुरु की युति अनुकूल रहेगी। इनकम बढ़ेगी। पदोन्नति का लाभ मिल सकता है।  धन लाभ के योग बनेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार वालों का साथ मिलेगा। मन को शांति मिलेगी, तनाव से छुटकारा मिलेगा।

सिंह राशि (Leo)

गुरु और मंगल की युति से सिंह राशि के जातकों को भी लाभ होगा। करियर और कारोबार में सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश पूरी होगी। इनकम में वृद्धि होगी। धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।  पैतृक संपत्ति का लाभ होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News