Numerology: इन 3 तारीखों को में जन्मी लड़कियों पर होती है शुक्र की कृपा, इन्हें तुरंत मिलती है सफलता

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि उसके बारे में कई तरह के खुलासे करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत सी बातें बताती है। जिस तरह से राशि के मुताबिक धन नक्षत्र की स्थिति को देखकर व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जाता है। उस तरह से व्यक्ति की जन्म तिथि से प्राप्त हुए कुछ अंकों के जरिए भी उसका स्वभाव, जीवन और भविष्य पहचाना जा सकता है।

जन्मतिथि से प्राप्त मूलांक के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में हमें जो जानकारी मिलती है। उसका माध्यम अंक शास्त्र है, जो हमें सब कुछ बताता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी तरीकों में जन्मे लड़कियों के बारे में बताते हैं जिन्हें अपने जीवन में तुरंत ही कामयाबी मिल जाती है।

भाग्यांक 6

जिन लड़कियों का जन्म महीने की 6,15 या फिर 24 तारीख को हुआ है। उनका भाग्यांक 6 कहलाता है। जब आप इन अंको को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा।

मां लक्ष्मी की कृपा

इन तारीखों में जन्मी लड़कियों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। यह धन के मामले में काफी लकी मानी जाती है और इन्हें कभी भी पैसों से संबंधित समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

सफलता

यह लड़कियां काफी किस्मत वाली होती हैं और जिस काम में हाथ डाल देती हैं, उसमें सफलता हासिल करती है। बड़े से बड़े काम या आसानी से कर लेती हैं। इन्हें ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती तुरंत ही यह सफलता हासिल कर लेती है।

होती हैं खूबसूरत

यह लड़कियां बला की खूबसूरत होती हैं आकर्षक व्यक्तित्व की मालिक होती हैं। शुक्र ग्रह की वजह से इन्हें धन और वैभव प्राप्त होता है।

होती हैं भाग्यशाली

शुक्र ग्रह के प्रभाव की वजह से यह लड़कियां ना सिर्फ खुद का भाग्य चमक लेती हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी भाग्यशाली मानी जाती हैं। इन्हें बन ठन कर रहना पसंद होता है।

ऐसा होता है स्वभाव

इन लड़कियों के स्वभाव की बात करें तो यह शांत और भरोसेमंद होती हैं। इनका स्वभाव काफी अच्छा होता है जिससे यह सभी का दिल जीत लेती है। यह खुशमिजाज प्रवृत्ति की होती हैं और आसपास के लोगों को खुश रखती हैं। गीत, संगीत, नाच, गाना और कलाओं में इन्हें काफी रुचि होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News