Numerology: महारानियों की तरह गुजरता है इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियों का जीवन, ये होती हैं खुशमिजाज

हर व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्म तिथि भी बहुत कुछ बताती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष में हर व्यक्ति से जुड़ी हुई जानकारी का अलग-अलग आधारों पर उल्लेख दिया गया है। इन जानकारी को निकालने के लिए ज्योतिष के अलग-अलग माध्यम का सहारा लिया जाता है। राशिफल जानने के लिए जहां राशि माध्यम बनती है। तो वहीं अगर व्यक्ति के स्वभाव जीवन और भविष्य के बारे में जानना है, तो जन्मतिथि से निकले मूलांक भी बेहतरीन जरिया होते हैं।

जन्म तिथि के आधार पर व्यक्ति के जीवन की जो गणना की जाती है। वह अंक शास्त्र के अंतर्गत आती है। इसमें व्यक्ति की जन्मतिथि के जरिए कुछ अंक निकल जाते हैं तो 1 से 9 तक के बीच ही होते हैं। इन नौ अंकों का संबंध नौ ग्रहों से होता है, जो व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 या फिर 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 कहलाता है। जब आप इन तरीकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। मूलांक 6 का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। शुक्र ग्रह व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि, मान सम्मान और ऐश्वर्य का कारक बनता है। यह व्यक्ति को भौतिक सुकून और विलासिता की प्राप्ति करवाता है। चलिए इन तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है जीवन

  • इस मूलांक की लड़कियों को जीवन भर हर तरह की सुख सुविधा प्राप्त होती है। यह महारानी की तरह अपना जीवन बिताती है और खूब समृद्धि प्राप्त करती हैं।
  • इन लड़कियों का सबसे अच्छा गुण यह होता है कि यह जिस काम में हाथ डालती हैं, वो सफल होता है।
  • यह काफी खूबसूरत होती हैं और इन्हें बनठन कर रहना अच्छा लगता है।
  • बढ़ती उम्र के साथ इनकी खूबसूरती भी बढ़ती चली जाती है और यह हमेशा अपनी उम्र से कम नजर आती है।
  • इनका स्वभाव काफी शांत होता है और शांत स्वभाव से यह लोगों का दिल जीत लेती हैं। यह काफी रचनात्मक होती हैं और इनका स्वभाव खुशमिजाज होता है।
  • पैसा कमाने के मामले में ये अव्वल होती हैं और कमाने के साथ-साथ धन भी खूब खर्च करती हैं।
  • इन्हें अलग-अलग कलाओं में रुचि होती है। संगीत, नाटक, नृत्य इन्हें पसंद होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News