Numerology: नेतागिरी करने में माहिर होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, बृहस्पति से है इनका संबंध

राशि के साथ हर व्यक्ति की जन्म तिथि भी उसके जीवन और भविष्य के बारे में खुलासे करने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की राशि उसके व्यक्तित्व जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी देने का काम करती है। व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर अच्छी और बुरी चीज उसकी राशि के जरिए ही पहचानी जाती है।

व्यक्ति की राशि के अलावा उसके व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य के बारे में जन्मतिथि के जरिए भी सब कुछ पता किया जा सकता है। व्यक्ति का स्वभाव कैसा है। वह अपने जीवन में किन परिस्थितियों का सामना करेगा। आर्थिक, वैवाहिक और प्रेम संबंधों की स्थिति कैसी रहेगी। यह सारी बातें आसानी से व्यक्ति की जन्म तिथि से निकाले गए मूलांक के जरिए पता की जा सकती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12 , 21 या 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 कहलाता है। चलिए आज इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 3 के लोगों का ग्रह स्वामी बृहस्पति है जो उनके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है।
  • इस मूलांक के लोग काफी सामाजिक किस्म के होते हैं और समाज में काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं।
  • पढ़ने लिखने के मामले में यह काफी अच्छे होते हैं और इन्हें हर विषय की जानकारी होती है।
  • यह जिस भी फील्ड में काम करते हैं, वहां इनकी लीडरशिप क्वालिटी साफ तौर पर देखने को मिलती है।
  • इनमें लीडर बनने के गुण बचपन से ही होते हैं इसलिए इन्हें नेतागिरी करते हुए देखा जाता है।नेतागिरी करना इन्हें काफी पसंद भी होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News