Numerology: समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतरीन नाम कमाते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, ये करते है सबकी मदद

हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रह नक्षत्र का गहरा प्रभाव पड़ता है और यही उनके व्यक्तित्व को निर्मित करते हैं। चलिए आज हम आपको समाजसेवी व्यक्तित्व के लोगों के बारे में बताते हैं।

numerology

Numerology: हमारे आसपास कई तरह के लोग रहते हैं। इन सब का स्वभाव, रहन-सहन का तरीका और जीवन अलग अलग होता है। लोगों के जीवन पर जो असर देखने को मिलता है। वह ग्रह नक्षत्र की स्थिति की वजह से निर्मित होता है। जब भी किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता करना होता है तो ज्योतिष का सहारा लिया जाता है।

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। इनमें से एक भाग अंक शास्त्र है, ये व्यक्ति की जन्म तिथि पर काम करता है। जन्मतिथि के आंखों को जोड़कर कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं जो 1 से 9 के बीच रहते हैं और इन्हें मूलांक और भाग्यांक कहा जाता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्म लोगों के बारे में बताता हूं जो आगे चलकर समाज सेवा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाते हैं।

समाज सेवा करना एक बहुत ही अच्छा काम है और कुछ लोगों को यह काम बहुत पसंद होता है। हालांकि, आजकल की दौड़ भाग भरी जिंदगी में हर किसी के लिए समाज सेवा करना मुमकिन नहीं होता है। चलिए उन लोगों के बारे में जानते हैं, जिन्हें समाज सेवा करना पसंद है।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने के 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक तीन कहलाता है। चलिए आज हम आपको इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 3 के लोगों के व्यक्तित्व की बात करें तो यह बेहतरीन समाजसेवी होते हैं और लोगों की मदद तथा सेवा करना इन्हें बहुत पसंद होता है।
  • इन जातकों की नौकरी की बात करें तो नौकरी के क्षेत्र में तो यह काफी बेहतर होते हैं। लेकिन समाज सेवा भी इनका एक महत्वपूर्ण पहलू होता है।
  • इन लोगों का स्वभाव काफी मददगार होता है। यह हमेशा लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं और अगर कोई इसे किसी विषय में सलाह मांगता है तो यह उसे बेहतरीन सलाह देने का काम भी करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News