Numerology: जीवन में बेतहाशा धन कमाते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, इन्हें प्रिय होता है सम्मान

किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के अलावा जन्मतिथि के जरिए भी सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: हर व्यक्ति अपने जीवन में खूब सारी धन दौलत कमाना चाहता है। लेकिन किस्मत कुछ ही लोगों कोई मौका देती है कि वह ढेर सारा धन कमा सकें। हर किसी की किस्मत में ढेर सारा धन दौलत या तरक्की नहीं होती है।

जब भी व्यक्ति अपने जीवन के बारे में कुछ पता करना चाहता है तो वह ज्योतिष का सहारा लेता है। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसमें राशि और ग्रहों की स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि भी उसके जीवन के बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं जो अपने जीवन में खूब धन दौलत कमाते हैं।

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है। उन लोगों का मूलांक एक कहलाता है। चलिए आज हम आपको इन लोगों के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है जीवन

  • मूलांक 1 के लोगों का स्वामी सूर्य ग्रह होता है। सूर्य जीवन शक्ति का प्रतीक माना जाता है और व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदल कर रख देता है।
  • सूर्य की कृपा से इन लोगों को कुछ विशेष गुण प्राप्त होते हैं जो इन्हें औरों से अलग और खास बनाते हैं।
  • यह लोग काफी मेहनती, साहसी, निडर और आत्मविश्वास ही होते हैं। यह बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं और इन्हें अपना स्वाभिमान सबसे ज्यादा प्यारा होता है।
  • अपनी खूबी और मेहनत से यह लोग जीवन में खूब सारा धन कमाते हैं।
  • इन्हें खूब सारी धन दौलत और संपत्ति की प्राप्ति होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News