Numerology: मिट्टी को भी सोना बना देते हैं इस मूलांक के जातक, होते हैं बहुत मेहनती

हर व्यक्ति के जीवन के बारे में जिस तरह से राशि जानकारी देती है। उस तरह से जन्म तिथि भी बहुत कुछ बताती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिषी एक ऐसी विद्या है जो ग्रह नक्षत्र की स्थिति के मुताबिक काम करती है। हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित होते हैं और उनकी जो स्थिति होती है वैसा ही प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति के अनुरूप भी व्यक्ति को उसके जीवन में भविष्य के बारे में जानकारी दी जाती है।

ज्योतिष में केवल राशि में बल्कि जन्मतिथि के आधार पर भी व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी दी गई है। व्यक्ति की जन्मतिथि के जरिए कुछ अंक निकल जाते हैं, जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। इन नौ ग्रहों की स्थिति को देखकर व्यक्ति के स्वभाव, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन के बारे में जानकारी निकाली जा सकती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 8

हर मूलांक का अपना गुण और स्वभाव होता है, जो उसे दूसरों से अलग बनाने का काम करता है। चलिए आज मूलांक 8 के लोगों के बारे में जानते हैं। जो किसी भी चीज और व्यक्ति को मिट्टी से सोना बनाना जानते हैं। जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 कहलाता है।

होते हैं मेहनती

मूलांक 8 के लोगों पर शनिदेव का प्रभाव होता है, जो इन्हें काफी मेहनती बनाता है। यह लोग अपने जीवन में काफी मेहनत करते हैं और एक न एक दिन इन्हें इसका फल भी मिलता है।

कर्म पर विश्वास

इस मूलांक के लोगों को अपने भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास होता है। यह अच्छी तरह से जानते हैं कि बिना कर्म किए किसी भी चीज का फल नहीं मिल सकता। यही वजह है कि यह अपने काम में लगे रहते हैं और धीरे-धीरे इन्हें सफलता की प्राप्ति होने लगती है।

ऐसा होता है भविष्य

इस मूलांक के लोग अपनी मेहनत के दम पर जमकर सफलता हासिल करते हैं और इन्हें खूब धन भी प्राप्त होता है। इस मूलांक के कुछ लोग सरकारी अधिकारी भी बनते हैं।

कहां मिलती है सफलता

इस मूलांक के जो लोग होते हैं उनमें से कुछ सरकारी अधिकारी बनते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें व्यापार में काफी सफलता मिलती है। हालांकि इनमें से सभी का क्षेत्र अलग-अलग होता है किसी को नौकरी में तरक्की मिलती है तो कोई बिजनेस से धन कमाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News