शश राजयोग से 5 राशियों होंगी मालामाल! खुलेंगे तरक्की के साथ भाग्य के नए द्वार, नौकरी-करियर में सफलता

वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 मार्च तक यही रहेंगे। शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहने से शश राजयोग का निर्माण हुआ है जिससे कुछ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती है।आईए जानते है कौन सी है वो लकी राशियां.......

Pooja Khodani
Published on -
shani vakri

Shash Mahapurush Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में न्याय और दंड के देवता शनि ग्रह का महत्व है।शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, इसलिए अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए 2.5 वर्ष का समय लगता हैं, ऐसे में एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को करीब 30 साल लगते है। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 मार्च को गुरु की राशि मीन में गोचर करेंगे। लेकिन इससे पहले शनि के कुंभ राशि में रहने से बना शश राजयोग 5 राशियों के लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शश राजयोग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना जाता है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।

शश राजयोग से चमकेगा 5 राशियों का भाग्य का सितारा

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 मार्च तक जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा को अच्छा इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन मिल सकता हैं।पार्टनरशिप में बिजनस करने से लाभ मिलेगा।

सिंह राशि : जातकों के लिए भी शनि का कुंभ राशि में रहना लाभकारी हो सकता है। मार्च 2025 तक जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है। व्यापार में खूब मुनाफा के साथ उन्नति मिलने के योग हैं, व्यापार का विस्तार भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।बैंक लोन के कामों में सफलता हासिल हो सकती है। शनि देव का अपार आर्शावाद मिलेगा।

वृषभ राशि: शश राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा।व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा।आप विदेश में नौकरी या फिर व्यापार करने का सपना पूरा हो सकता है। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने के आसार हैं। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में आपके द्वारा किए गए नए प्रयास से आपको काफी लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को भी जल्द ही नौकरी मिल सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के संकेत है।

तुला राशि :राजयोग से जातकों का भाग्योदय हो सकता है। मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी मिल सकती है।पदोन्नति के साथ अच्छी सैलरी मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। संतान सुख की प्राप्ति के योग हैं। दंपति लंबे समय से संतान की इच्छा कर रहे हैं, तो उन्हें भी सफलता हासिल हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। विवाह के भी योग बन रहे हैं। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा।

कन्या राशि :शनि गोचर और शश राजयोग से जातकों को खूब सफलता हासिल हो सकती है। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।जो लोग बैंक आदि से लोन लेना चाहते हैं, तो उन्हें भी सफलता हासिल हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा पदोन्नति, वेतन वृद्धि के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। हर कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News