नए साल की शुरुआत में होगा ग्रहों के राजकुमार बुध का उदय, इन 3 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, जमकर बरसेगा धन

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh gochar 2024

Budh Uday 2024: ग्रहों के राजा सूर्य और छाया ग्रह राहु-केतु को छोड़कर सभी ग्रहों का अस्त और उदय होता है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ता है। जब बुध सूर्य से 13 अंश से कम निकट होते हैं तो इसे बुध का उदित होना कहा जाता है। बुध का उदय सभी राशियों को प्रभावित भी करता है। नए साल 2024 की शुरुआत में ही ग्रहों के राजकुमार मीन राशि में उदित होंगे। कुछ ऐसी राशियों हैं जिन्हें बुध के उदित होने से सबसे ज्यादा लाभ होगा। जातकों के के जीवन में सफलता के योग बनेंगे। पदोन्नति के साथ-साथ धन और सम्मान में वृद्धि होगी। आइए जानें ये Lucky रशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मिथुन राशि

मिथुन राशि (Gemini Zodiac Signs) के जातकों को बुध के उदय से काफी लाभ होगा। तरक्की के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति हो सकती है। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। बेरोजगारी दूर होगी। भूमि और वाहन की खरीददारी हो सकती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि (Taurus) के जातकों के लिए भी बुध का उदित होना ‌ करो बाद में लाभ होगा कारोबार में लाभ होगा। निवेश से मुनाफा हो सकता है। सफलता के योग बन रहे हैं। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि (Aquarius) के जातकों के लिए भी बुध उदय शुभ रहेगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। लंबे समय से अटका धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी और करियर से जुड़ी अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं और अन्य माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News