इन तारीखों में जन्में लोगों की सुंदरता के आगे सब कुछ है फीका, आकर्षक व्यक्तित्व से बना देते हैं दीवाना

Numerology

Numerology: व्यक्ति की कुंडली में मौजूद ग्रह नक्षत्र उसके जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। अगर ग्रह नक्षत्र की चाल अच्छी होती है तो व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक का असर पड़ता है और अगर परिस्थितियां विपरीत हो तो व्यक्ति को अपने जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। कुंडली की तरह जन्मतिथि के जरिए भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है।

हर व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसका स्वामी ग्रह होता है। इसी ग्रह के मुताबिक व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं, जिनका मूलांक 6 कहलाता है। चलिए जानते हैं कि इन लोगों का व्यवहार और भविष्य कैसा होता है।

मूलांक 6 का व्यक्तित्व

मूलांक 6 के जातकों का स्वामी ग्रह शुक्र होता है। इस ग्रह को प्रेम और शांति का प्रतीक माना जाता है इससे प्रभावित जातक दिखने में काफी आकर्षक होते हैं। यह जातक इतने ज्यादा आकर्षक होते हैं कि पहली ही नजर में किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं। बुढ़ापा इन पर जल्दी असर नहीं करता और यह कलात्मक चीजों से प्रेम करते हैं।

स्वभाव

यह जातक मिलनसार स्वभाव के होते हैं और किसी भी व्यक्ति के साथ इनकी दोस्ती जल्दी से हो जाती है। यह दोस्ती को बेहतर ढंग से निभाना भी जानते हैं। परिवार के साथ इनका संबंध अच्छा होता है लेकिन भाई बहनों से कई बारी इन्हें मतभेद का सामना करना पड़ता है।

करियर

कला, आभूषण और वस्त्र से जुड़े क्षेत्रों में इन्हें मन मुताबिक सफलता मिलती है। सोना चांदी से जुड़ा काम भी इनके लिए फलदायक साबित होता है और अगर यह रंग मंच, नाटक या फिर एक्टिंग में करियर बनाएं तो वह भी उनके लिए लाभकारी है।

स्वाथ्य

आकर्षक व्यक्तित्व वाले मूलांक 6 के जातक शारीरिक रूप से काफी मजबूत हैं और इन्हें स्वास्थ्य का भी साथ मिलता है और यह हमेशा खुद को फिट रख पाते हैं। हालांकि, कभी कभी ह्रदय, शुगर और शुक्राणु संबंधित रोग इन्हें परेशान करते हैं।

आर्थिक स्थिति

इस मूलांक के जातकों की आर्थिक स्थिति कभी भी एक जैसी नहीं रह पाती यह कमाते तो कम हैं लेकिन इनका खर्च बहुत ज्यादा होता है। हालांकि, ये मेहनत करने में पीछे नहीं होते हैं और इसे इन्हें धन अर्जित हो ही जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News