अपनी नन्ही परी को दें सबसे यूनिक नाम, बहुत खूबसूरत हैं इनके अर्थ

हर माता-पिता के लिए उनकी संतान सबसे अनमोल होती है। अगर आपके घर में किसी नन्ही परी का आगमन हुआ है तो हम कुछ प्यारे नाम लेकर आए हैं जिन पर नामकरण किया जा सकता है।

Baby Name

Baby Name: बच्चे हर घर की रौनक होते हैं और जिस घर में बच्चे रहते हैं वहां हमेशा खुशियां छाई रहती है। बच्चे वैसे भी ईश्वर का अनमोल तोहफा माने जाते हैं। जब घर में नन्हे मेहमान का आगमन होता है तो हम उसका ध्यान किसी कोमल फूल की कली की तरह रखते हैं। बच्चों के आसपास हमारी पूरी दुनिया बन जाती है और सब कुछ उसके हिसाब से होने लगता है।

घर में बच्चों के आगमन के बाद उसके कपड़े, खिलौने और जरूरत की हर चीज खास बनाने की कोशिश की जाती है। नामकरण संस्कार भी एक ऐसी चीज है जो बेहद खास तरीके से आयोजित किया जाता है। इसके जरिए बच्चों को जीवन भर के लिए नाम के रूप में पहचान दी जाती है।

अगर आपके घर में नन्ही बिटिया का जन्म हुआ है और आप उसके लिए कोई नाम ढूंढ रहे हैं। तो आज हम आपके लिए कुछ नाम की लिस्ट लेकर आए हैं। इन प्यारे नाम पर आप अपनी बच्ची का नामकरण कर सकते हैं। चलिए यह नाम और उनके अर्थ जानते हैं।

जेसिका

अगर आपको थोड़ा हटकर और मॉडर्न नाम चाहिए तो इस नाम का चुनाव किया जा सकता है। यह एक हिब्रू नाम है जिसका अर्थ दूरदर्शिता और भगवान की कृपा होता है।

आंशी

अगर कोई छोटा लेकिन कट नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। ईश्वर के दिए गए खूबसूरत तोहफे को यही कहते हैं। ईश्वर का अंश यही कहलाता है।

अर्शिता

यह बहुत ही प्यारा नाम है जिस पर आप बच्चे का नामकरण कर सकते हैं। आकाश के शीर्ष पर रहने वाला यही कहलाता है।

मैहर

यह बहुत ही प्यारा नाम है। आप चाहे तो अपनी बच्ची का नामकरण इस पर कर सकते हैं। भगवान की कृपा को यही कहा जाता है।

मायरा

यह बहुत ही खूबसूरत नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ अविश्वसनीय और अद्भुत होता है।

अक्शा

यह भी एक हटकर और प्यारा नाम है जो बच्ची के लिए चुना जा सकता है। इस नाम का अर्थ भगवान का आशीर्वाद है।

अक्षधा

आपको अगर ऐसा नाम चाहिए जो आपने अभी तक नहीं सुना है तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ अभिव्यक्ति और ईश्वर की कृपा होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News