आने वाले 237 दिन इन 5 राशियों के लिए होंगे मुश्किल, शनिदेव ढाएंगे कहर, जीवन में होगी उथल-पुथल, रहें सावधान

Manisha Kumari Pandey
Published on -
shani gochar 2024

Grah Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है तो इसका प्रभाव पृथ्वी लोक पर भी नजर आता है। सभी राशियां प्रभावित होती हैं। जातकों के जीवन में बदलाव भी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में पापी ग्रह शनि को बेहद ही महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। शनिदेव को कर्मफल दाता माना जाता है। शनि देव की दृष्टि किसी का भी जीवन को बदल सकता है। 4 नवंबर यानि आज शनिदेव कुंभ में मार्गी हो गए हैं और 28 जून 2024 तक इसी स्थिति में रहेंगे। शनि की मार्गी (Shani Margi) के कारण कुछ राशियों को लाभ होगा तो वहीं कुछ राशि के जातकों के जीवन में मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाले 237 दिन मुश्किलों से भरे होंग। वाद-विवाद हो सकता है। एकाग्रता का अभाव रहेगा। सेहत से जुड़ी समस्या हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। बुजुर्ग के सेहत का खास ख्याल रखें। धन हानि की संभावनाएं हैं। मानसिक तनाव हो सकता है। गुस्से पर संयम रखें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए भी शनि की मार्गी अशोक साबित हो सकती है। घरेलू समस्याओं में समय बर्बाद हो सकता है।  कार्य स्थल में खड़ी हो सकती हैं। निवेश या किसी भी बड़े निर्णय को लेने से पहले विशेषज्ञ या बड़े बुजुर्गों से सलाह जरूर लें। सेहत का खास ख्याल रखें।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर भी शनि की ढैय्या चल रही है। जातकों के लिए आने वाले कुछ महीने कठिनाइयों से भरे हो सकते हैं। जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है। कोई भी फैसला जल्दी बाजी में ना लें। किसी से भी मित्रता करने से पहले जरूर सोचें। कार्यस्थल पर और कारोबार को लेकर तनाव हो सकता है। सफलता के बीच बाधायें उत्पन्न हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी आने वाले 237 दिन अनुकूल नहीं रहेंगे। बुरी संगत से बचने की जरूरत है। जीवन में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। क्रोध पर काबू रखें। धैर्य और संयम से काम लेने की जरूरत है। सेहत का खास ख्याल रखें। कोई भी निर्णय लेने से पहले बड़े बुजुर्गों और मित्रों से चर्चा जरूर करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी आने वाले दिन अनुकूल नहीं होंगे। गुस्सा आपके बने हुए काम भी बिगाड़ सकता है। कारोबार में नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले घर-परिवार से चर्चा जरूर कर लें। वाद-विवाद में पड़ने से बचें। मानसिक तनाव हो सकता है। सेहत का खास ख्याल रखें।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News