7 फरवरी को शुक्र देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 4 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा सच्चा प्यार

शुक्र देव को शोहरत, प्रेम, रोमांस, और विवाह के कारक के रूप में माना जाता है। यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है, तो वे अक्सर सच्चे प्यार को अनुभव करते हैं

Sanjucta Pandit
Published on -
Shukra Gochar 2024

Shukra Rashi Parivartan 2024 : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, सभी 9 ग्रह अपने निश्चित समयानुसार राशि परिवर्तन करते हैं। इसी कड़ी में शुक्र देव 7 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे इन 3 राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को शोहरत, प्रेम, रोमांस, और विवाह के कारक के रूप में माना जाता है। यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है, तो वे अक्सर सच्चे प्यार को अनुभव करते हैं और उनका विवाहिक जीवन भी खुशहाल रहता है लेकिन यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत नहीं है तो उनके जीवन में प्रेम से जुड़ी खुशियों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। आइए जानते हैं विस्तार से यहां…

7 फरवरी को शुक्र देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 4 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा सच्चा प्यार

मेष राशि पर प्रभाव?

शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों पर सबसे अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। इस समय यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उसका इजहार कर दें। पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। दोस्तों के साथ समय बिताएं। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

तुला राशि पर प्रभाव?

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का राशि परिवर्तन काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस दौरान आप प्रेम विवाह के लिए अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं। हालांकि, इस दौरान सूर्य और शुक्र की युति का निर्माण हो रहा है इसलिए आपको सच्चा प्यार मिल जाएगा। सभी बिगड़े और रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। खर्च पर कंट्रोल करने की आवश्यकता है। दोस्त, पार्टनर या फैमिली के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बन सकता है। घर में नए मेहमान के आगमन से खुशियां आएंगी।

वृश्चिक राशि पर प्रभाव?

वृश्चिक राशियों के लिए शुक्र देव का राशि परिवर्तन बहुत शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपको सच्चा प्यार तो मिलेगा ही साथ ही मां लक्ष्मी की भी कृपा आपपर बरसने वाली है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके कार्य से समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही जॉब मिल सकती है। प्रमोशन के भी आसार बन रहे हैं। घर पर सभी खुश रहेंगे इसलिए मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि पर प्रभाव?

मकर राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत लकी साबित होने वाला है। इस दौरान काफी लंबे समय से चले आ रही दिक्कतें खत्म हो जाएगी। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और इजहार नहीं कर पा रहे तो बिना देरी किए सामने वाले से बात करें। इस दौरान धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त मिलेगी। रुका हुआ धन प्राप्त होगा और सभी शुभ कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

(Disclaimer: यहां उपलब्ध सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News