बात-बात पर क्रोधित हो जाते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, हासिल करते हैं खूब धन-संपत्ति

व्यक्ति की जन्मतिथि उसके बारे में कई बातें बताती है। अंक शास्त्र में दिए गए मूलांकों के वर्णन के हिसाब से भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में सारी बातें उजागर कर सकती है। व्यक्ति की जन्म तिथि और समय के मुताबिक आराम से उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है। ज्योतिष के महत्वपूर्ण शाखा अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि से निकले मूलांक पर काम करती है। यह मूलांक व्यक्ति के संबंध में सारी जानकारी देते हैं। चलिए इसी के आधार पर आज हम आपको हमेशा गुस्सा करने वाले लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 9

जिन लोगों का जन्म महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 9 कहलाता है। जब आप इन अंको का जोड़ निकलेंगे तो आपको उत्तर 9 ही प्राप्त होगा। यह जातक काफी गुस्सैल होते हैं और हमेशा नाराज होते रहते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

  • इस मूलांक के लोग छोटी-छोटी बातों पर क्रोधित हो जाते हैं। इन्हें अनुशासन पसंद होता है और अगर कोई सही काम नहीं करता यह अनुशासन के मुताबिक नहीं चलता तो इन्हें गुस्सा आ जाता है।
  • इन लोगों को अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना पसंद है। जीवन में किसी का हस्तक्षेप इन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। यह कभी भी दूसरों के आश्रित नहीं होते हैं और ना इन्हें अपनी बुराई सुनना पसंद होती है।
  • इन्हें अमीरी के साथ जीवन जीना पसंद होता है। यह एक उम्र के बाद काफी नाम और शोहरत कमा लेते हैं। पैसा खर्च करने के मामले में यह पीछे नहीं हटते।
  • उनकी इच्छा शक्ति काफी मजबूत होती है और उसी के दम पर यह जीवन में सफलता हासिल करते हैं। इनका करियर काफी अच्छा होता है।
  • प्रेम संबंधों के मामले में इनकी किस्मत थोड़ी कमजोर होती है। लव लाइफ में यह परेशानियों का सामना करते हैं। इनके प्रेम संबंध स्थाई नहीं रहते।
  • इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है और इन्हें पुरखों से जमीन जायदाद और धन भी मिलता है। न सिर्फ अपने परिवार बल्कि विवाह के बाद ससुराल से भी इन्हें काफी सपोर्ट मिलता।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News