लक्ष्मी स्वरूप बेटी को दें ये धार्मिक नाम, जीवन में होगा सौभाग्य का आगमन

Baby names

Baby Name: बेटियां हर घर की शान होती हैं और अपनी मुस्कुराहट से पूरे घर को खुशियों से भर देती हैं। माता पिता को अपनी बेटियों से सबसे ज्यादा लगाव होता है। उन्हें देवी का स्वरूप माना जाता है और जब नामकरण करना होता है तब भी धार्मिक नाम की तलाश की जाती है।

अगर आपके घर पर बेटी का जन्म हुआ है और आप उसके लिए कोई प्यार और धार्मिक नाम तलाश रहे हैं। तो आज हम आपके लिए कुछ प्यारे से नाम लेकर आए हैं जो आपकी बेटी के जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाने का काम करेंगे। चलिए ये नाम और इनके अर्थ जानते हैं।

गिरिजा

एक बहुत ही प्यारा नाम है और इसका संबंध देवी दुर्गा से है। अगर आप बेटी को कोई प्यारा सा नाम देना चाहते हैं तो यह बिल्कुल परफेक्ट रहेगा यह मां पार्वती का दूसरा नाम है। माता पार्वती पर्वतों के राजा गिरिराज हिमालय की पुत्री है इसलिए उन्हें गिरिजा नाम दिया गया है।

श्रीनिका

यह एक बहुत ही प्यार और यूनिक नाम है जो बेटी के लिए चुना जा सकता है। ये माता लक्ष्मी का एक नाम है जो आपकी बच्ची के जीवन में सुख और सौभाग्य लेकर आएगा।

प्रत्यक्षा

अगर आप कोई हटकर नाम तलाश रहे हैं तो यह नाम बिल्कुल सही साबित होगा। इस नाम का अर्थ है वह जो बिल्कुल सामने है और वास्तविक है।

शांभवी

अपने बच्चों के लिए यूनिक नाम तलाश रहे पेरेंट्स के लिए यह नाम बिल्कुल शानदार रहने वाला है। भगवान शिव की पत्नी और माता पार्वती को इसी नाम से पुकारा जाता है।

वाची

नन्ही सी परी के लिए यह नाम बहुत ही प्यारा लगने वाला है। जो लोग छोटा और अर्थपूर्ण नाम ढूंढ रहे हैं उनके लिए यह परफेक्ट है। इस नाम का अर्थ अमृत की तरह बोलने वाला और मीठी वाणी बोलने वाला होता है।

दित्या

यह एक खूबसूरत नाम है जो नन्ही सी परी को दिया जा सकता है। मां दुर्गा और मां लक्ष्मी दोनों को ही इस नाम से पुकारा जाता है। यह नाम आपकी बच्ची को सौभाग्यवान बनाएगा।

श्री

श्री सबसे छोटा और सबसे प्यारा नाम है जो बच्ची के लिए चुना जा सकता है। मां लक्ष्मी को इसी नाम से पुकारा जाता है इसके अलावा शुभ और समृद्धि भी इसके दूसरे अर्थ हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News  नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News