मेष समेत इन राशियों को शुभ समाचारों की होगी प्राप्ति, ये लोग क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 28 नवंबर का राशिफल

rashifal

Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। ये राशियां व्यक्ति के जीवन के बारे में कई बातों का खुलासा करती है। ग्रह नक्षत्र की चाल व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। इन्हीं के मुताबिक व्यक्ति की राशि पर गहरा प्रभाव पड़ता है। चलिए आज आपको ग्रहों के हिसाब से 28 नवंबर 2023 का राशिफल बताते हैं।

मेष

आज आपको खुद की सेहत पर ध्यान देना चाहिए। नेगेटिव लोगों से दूरी बनाकर रखें इससे आपको सकारात्मकता महसूस होगी। व्यापारी वर्ग को अपने काम की बातचीत में थोड़ा संयम बरतना चाहिए। आलस्य आपको घर सकता है।

वृषभ

सुख सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। बढ़ता हुआ खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है लेकिन गुस्सा ना करें। ज्यादा गुस्सा आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ देगा। स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे हैं।

मिथुन

कारोबार में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार में कामकाज बढ़ने के चलते थोड़ी व्यस्तता बढ़ जाएगी। बाहर के खान पान से दूरी बनाकर रखें। बातचीत में संयमित रहो।

कर्क

नौकरी चाकरी करने वाले लोग थोड़ा व्यस्त रहने वाले हैं। आज किसी भी तरह के वाद विवाद में बिल्कुल भी ना पड़ें। कार्यक्षेत्र में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संपत्ति में निवेश करना आपको लाभकारी होने वाला है।

सिंह

आज आपके मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आत्मविश्वास के जरिए पद प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कन्या

परिवार के साथ अच्छी जगह पर घूमने का प्लान बनेगा। लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप का प्लान बन सकता है। आज का दिन नए प्लान की शुरुआत करने के लिए अच्छा है। जीवन में आने वाली परेशानियों से बिल्कुल भी निराश ना हो।

तुला

मन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। फालतू के खर्च बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक

भागदौड़ की स्थिति बन सकती है। मन में अशांति का भाव रहेगा और दिन भर उथल पुथल मची रहेगी। कारोबार में मुश्किलों के बाद भी तरक्की की प्राप्ति होगी। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

धनु

व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोग यात्रा पर जा सकते हैं। मन में शांति बनी रहेगी। अगर किसी बात पर क्रोध आता है तो खुद को शांत रखने की कोशिश करें। घर में धार्मिक कार्यों के योग बन रहे हैं। चिड़चिड़ापन हो सकता है। आत्मविश्वास बनाकर रखें।

मकर

नौकरी में तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं। संयम बना कर रखें और क्रोध से बचें। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें।

कुंभ

कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं। धैर्य बनाकर रखें धीरे धीरे सब ठीक होने लगेगा। आज लाभ के अवसर बन रहे हैं लेकिन गुस्सा बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। अतिथि आगमन हो सकता है। पारिवारिक मतभेद और वाद विवाद खत्म होंगे।

मीन

आज आप बहुत कॉन्फिडेंट फील करने वाले हैं। नौकरी में तरक्की मिलेगी। कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। हालांकि, ये जिम्मेदारी आय वृद्धि की ओर लेकर जाएगी। मधुर वाणी से लोगों का दिल जीतेंगे। भावनाओं को संयमित रखें और बेफिजूल का खर्च ना करें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News