Asia Cup 2022 : पाकिस्तान ने आखिरी एक मिनट में मैच को बराबरी पर रोका

इस तरह टीम इंडिया जीत से चूक गई।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। India vs Pakistan Asia Cup 2022 Hockey Match : एशिया कप हॉकी के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ। तीसरे क्वार्टर यानी 45 मिनट तक टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही थी। चौथे क्वार्टर में 58 मिनट तक भी स्कोर 1-0 से भारत के पक्ष में था। इसके बाद आखिरी एक मिनट (59वें) में पाकिस्तान ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। अब भारत पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को जापान से मुकाबला खेलेगा।

यह भी पढ़े…दमोह: BSF जवान आकिल खान की हुई आकस्मिक मौत, अमरनाथ यात्रा के लिए थे तैनात, जाने मामला

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान पर पहले क्वार्टर में ही 1-0 की बढ़त बना ली थी। और नौवें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर भारत के सेल्वम कार्थी ने हिट लगाया, जो पाकिस्तानी डिफेंडर के हॉकी स्टिक से डिफ्लेक्ट होकर गोलपोस्ट में चली गई। इस तरह पाकिस्तानी खिलाड़ी की गलती पर टीम इंडिया ने बढ़त हासिल की।

यह भी पढ़े…New Business : ₹20,000 की लागत से शुरू करें यह खास बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपए की इनकम

दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं, 16वें मिनट में पाकिस्तान ने गोल करने का मौका गंवा दिया। वहीं 21वें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इसे भुना नहीं सकी। 28वें मिनट में पाकिस्तान को भी एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज ने सेव कर पाकिस्तान को गोल के लिए तरसा दिया।

यह भी पढ़े…MP Transfer : IPS अधिकारी का तबादला, पुलिस मुख्यालय भेजे गए

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के खिलाड़ी कोई गोल नहीं कर सके। वहीं 31वें मिनट में पाकिस्तान की टीम को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन रिजवान अली के ड्रैग फ्लिक को भारतीय खिलाड़ियों ने रोक लिया। 37वें मिनट में टीम इंडिया के पवन राजभर ने शानदार टॉमहॉक शॉट से गोल करने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर ने उस शॉट को रोक लिया।

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान ने आखिरी एक मिनट में मैच को बराबरी पर रोका

यह भी पढ़े…भोपाल के करोंद में अतिक्रमण हटाने के दौरान कांग्रेस नेता का जमकर हंगामा

चौथे और अंतिम क्वार्टर के 18वें मिनट तक भारत की बढ़त 1-0 से थी मगर आखिरी एक मिनट (59वें) में पाकिस्तान के अब्दुल राणा ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इस तरह टीम इंडिया जीत से चूक गई।

भारतीय टीम: पंकज कुमार रजक, सूरज करकेरा, यशदीप सिवाच, अभिषेक लाकड़ा, बीरेंद्र लकड़ा (कप्तान), मंजीत, दीप्सन तिर्की, विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाल, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, सिमरनजीत सिंह, पवन राजभर, आभरण सुदेव, एसवी सुनील (उप कप्तान), उत्तम सिंह, एस.कार्थी, नीलम संजीव जेस।