आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या बने कप्तान

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की वापसी हुई है।

खेल,डेस्क रिपोर्ट। आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंडिया टीम की घोषणा कर दी गई है। बीसीसीआई (bcci) ने बुधवार (15 जून) को टीम का ऐलान किया। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी20 में भारत का नौवां कप्तान बनाया गया है।

यह भी पढ़े…MP School : RTE के तहत शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, निशुल्क प्रवेश के लिए जाने बड़ी अपडेट, 30 जून तक होंगे आवेदन

आपको बता दें कि अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में IPL चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पंड्या आयरलैंड दौरे पर टीम भारतीय के कप्तान बनाए गए हैं। उस समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में होगी। इसका मतलब होगा कि रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भी आयरलैंड दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसे देखते हुए पंड्या को आयरलैंड के खिलाफ टीम की कमान दी गई है।

यह भी पढ़े…MP Election 2022 : मेडिकल बोर्ड ने कर्मचारियों को फिट घोषित किया, अब करनी होगी चुनाव ड्यूटी

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की वापसी हुई है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल , आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक