IPL 2024: किरोन पोलार्ड और टिम डेविड पर BCCI का एक्शन, लगाया जुर्माना, जानिए पूरा मामला

BCCI ने मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच किरोन पोलार्ड और खिलाड़ी टिम डेविड पर कड़ा एक्शन लिया है। इस दौरान BCCI ने दोनों खिलाड़ियों के मैच फीस पर 20 फीसदी जुर्माना लगाया है।

Shashank Baranwal
Published on -
Kieron Pollard

BCCI fines Kieron Pollard and Tim David: मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड और टिम डेविड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से तगड़ा झटका लगा है। इस दौरान BCCI ने दोनों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की है। इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माने की कार्रवाई पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद की गई है। दरअसल, मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेले गए मुकाबले में MI की टीम 9 रनों से जीत गई थी। वहीं इस मुकाबले में अंपायर के एक फैसले को लेकर विवाद देखने को मिला था। आइए जानते हैं विस्तार से…

पोलार्ड और टिम डेविड पर BCCI का एक्शन

BCCI ने मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच किरोन पोलार्ड और खिलाड़ी टिम डेविड पर कड़ा एक्शन लिया है। इस दौरान BCCI ने दोनों खिलाड़ियों के मैच फीस पर 20 फीसदी जुर्माना लगाया है। दरअसल, दोनों खिलाड़ी IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसके बाद उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है। वहीं पोलार्ड और टिम डेविड द्वारा अपने गलितियों को स्वीकार कर लिया गया है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि असल में जुर्माना क्यों लगाया गया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।