क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, वर्ल्ड-11 से भिड़ेगी भारतीय टीम!

बीसीसीआई अधिकारी 22-26 जुलाई के बीच आईसीसी की मीटिंग के लिए बर्मिंघम में ही मौजूद रहेंगे। ऐसे में दूसरे देशों के क्रिकेट बोर्ड से इस प्रस्ताव को लेकर चर्चा हो सकती है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे जो गए हैं। इस उपलक्ष्य में भारत सरकार इसे अमृत महोत्सव के तौर पर मना रही है। अमृत महोत्सव मनाने का सबका अपना तरीका है। क्रिकेट फैन्स को भी इस उपलक्ष्य पर एक खुशखबरी मिली है। 22 अगस्त को भारतीय टीम की बेस्ट प्लेइंग इलेवन एक मैच खेल सकती है, जो वर्ल्ड के बेस्ट इलेवन के साथ होगा।

संस्कृति विभाग द्वारा भेजा गया है प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार ने एक प्रस्ताव बीसीसीआई को भेजा है, जिसमें इस तरह का मैच करवाने पर विचार करने और इसकी तैयारी करने का आग्रह किया गया है। सूत्रों की माने तो ये प्रस्ताव संस्कृति मंत्रालय द्वारा भेजा गया है, जो अमृत महोत्सव की पूरी व्यवस्था को देखते हुए किया जा रहा है।

ये भी पढ़े … भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, ली सबकी क्लास

बीसीसीआई अभी करेगी तैयारी

बीसीसीआई का कहना है कि अभी सरकार की ओर से ऐसा प्रस्ताव आया है। क्या ये प्लान संभव है? इसके लिए क्या-क्या करना होगा इसपर अभी विचार किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए 22 अगस्त की तारीख बताई गई है। इस मैच के लिए हमें 13-14 इंटरनेशनल खिलाड़ियों की जरूरत होगी। अब हमे ये देखना होगा कि उस वक्त कौन से खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

दूसरे देशों के साथ भी होगी चर्चा

बीसीसीआई अधिकारी 22-26 जुलाई के बीच आईसीसी की मीटिंग के लिए बर्मिंघम में ही मौजूद रहेंगे। ऐसे में दूसरे देशों के क्रिकेट बोर्ड से इस प्रस्ताव को लेकर चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़े … रोहित शर्मा को यह क्या बोल गए हार्दिक, वायरल वीडियो ट्विटर पर बना चर्चा का विषय

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी खेल सकते है ये सीरीज

भारत का जिम्बाव्बे दौरा 20 अगस्त को खत्म होगा, ऐसे में यहां मौजूद कुछ प्लेयर्स 22 अगस्त को शायद उपलब्ध ना रहें। लेकिन विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में टीम के ये खिलाड़ी इस मैच को खेल सकते हैं।