Indian Cricket Team : आज वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया का PM के साथ होगा ब्रेकफास्ट, मुंबई में होगा ट्रॉफी के साथ रोड-शो, यहां जानें भारतीय टीम का आज का पूरा शेड्यूल

Indian Cricket Team : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी पर कब्जा करने के बाद अब टीम भारत पहुंच चुकी है। बता दें की आज टीम का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही आज टीम का पीएम के साथ ब्रेकफास्ट भी होगा।

Rishabh Namdev
Published on -

Indian Cricket Team : भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीत कर इतिहास रच दिया है। वहीं अब इस भव्य जीत के बाद गुरुवार की सुबह भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ बारबाडोस से दिल्ली पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार टीम का स्वागत भव्य किया जाएगा। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बता दें कि यह स्वागत 17 साल पहले टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम की तरह शानदार किया जाएगा।

टीम का दिल्ली में स्वागत

दरअसल आज टीम इंडिया सबसे पहले एयरपोर्ट से होटल जाएगी और फिर प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचेगी। जानकारी के अनुसार वहां पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट होगा। इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। मुंबई में भी 2007 में धोनी की टीम के तर्ज पर शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन रूफ बस में विक्ट्री परेड आयोजित की जाएगी। इसके बाद सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को कैश प्राइज देकर सम्मानित किया जाएगा।

बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसी टीम

जानकारी दे दें कि टीम इंडिया तूफान के चलते बारबाडोस में तीन दिन फंसी रही थी। जिसके चलते बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को वापस लाने के लिए एक विशेष विमान भेजा था, जिसका नाम ‘चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप’ रखा गया था। वहीं बीसीसीआई वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने जानकारी दी कि खिलाड़ियों के साथ-साथ वहां फंसे मीडिया कर्मियों को भी वापस लाया जा रहा है।

स्वागत कार्यक्रम का शेड्यूल

सुबह 11:00 बजे: आज सुबह प्रधानमंत्री आवास में भारतीय टीम का स्वागत समारोह किया जाएगा। यहाँ खिलाड़ी पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट भी करेंगे।
दोपहर 12:30 बजे: इसके बाद सभी खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई जाएंगे। जानकारी के अनुसार मुंबई एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को सीधे नरीमन पॉइंट लाया जाएगा।
शाम 5:00 बजे: इसके साथ ही खिलाड़ियों के सम्मान में नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक 2 किमी का रोड-शो होगा।वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा। बीसीसीआई खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ को 125 करोड़ रुपये का कैश प्राइज देगा।

मुंबई में रोड-शो और सम्मान समारोह:

दरअसल पीएम के साथ ब्रेकफास्ट के बाद टीम इंडिया चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होगी। मुंबई एयरपोर्ट पर टीम के उतरते ही वहां भी भव्य स्वागत की योजना है। टीम को सीधे नरीमन पॉइंट ले जाया जाएगा, जहां से एक ओपन रूफ बस में वानखेड़े स्टेडियम तक 2 किलोमीटर का रोड-शो होगा। इस रोड-शो में हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रशंसकों के शामिल होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया के स्वागत के लिए देशभर के फैंस काफी उत्साहित हैं। दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर बड़ी संख्या में फैंस के इकट्ठा होने की उम्मीद है। सोशल मीडिया पर फैंस ने अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए टीम इंडिया के समर्थन में पोस्ट और वीडियो साझा किए हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News