भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने लिया संन्यास, अब किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नहीं लेंगी भाग

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सबसे अधिक रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने सभी अन्तराष्ट्रिय क्रिकेट फॉर्मैट से संन्यास ले लिया है, उन्होंने ट्वीटर पर भावुक शब्दों के साथ इस बात की घोषणा कर दी है। बुधवार को उन्होंने ट्वीटर पर एक मैसेज शेयर किया जिसमें उन्होंने बीसीसीआई और अपने सभी सपोर्टर को धन्यवाद कहा। बता दें की मिताली 23 सालों से क्रिकेट से जुड़ी है, इस दौरान उन्होंने ने कई कामयाबी भी हासिल की और देश का नाम भी रोशन किया। उन्होंने अपने क्रिकेट यात्रा के संघर्ष को बताते हुए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़े… Credit Card यूजर्स के लिए खुशखबरी, क्रेडिट कार्ड के जरिए कर पाएंगे UPI पेमेंट, RBI ने रखा प्रस्ताव

मिताली ने संदेश में लिखा, “इतने सालों तक टीम को लीड करना सम्मान की बात थी। इसने मुझे  एक व्यक्ति के रूप में आकार दिया और उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट को भी आकार देने में मदद मिलेगी। यह यात्रा भले ही समाप्त हो गई हो, लेकिन एक और संकेत मिलता है क्योंकि मैं उस खेल में शामिल रहना पसंद करूंगी, जिसे मैं प्यार करतती हूं और भारत और दुनिया भर में महिला क्रिकेट के विकास में योगदान देती हूं।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"