IPL 2024 Updates: IPL 2024 के फाइनल मुकाबले को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, अब अहमदाबाद की जगह इस ग्राउंड पर खेला जाएगा फाइनल मैच!

IPL 2024 Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शानदार आगाज हो चुका है। हालांकि अभी आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है। दरअसल देश में लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 के पूरे शेड्यूल का एलान नहीं किया गया है।

Rishabh Namdev
Published on -

IPL 2024 Updates: देश में आगामी लोकसभा चुनाव के चलते कई आयोजनों की तारीखों में बदलाव होते हुए नजर आ रहे है। वहीं अब आईपीएल 2024 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल फाइनल मुकाबले को लेकर अब बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला नहीं खेला जाएगा।

दरअसल अब ऐसा माना जा रहा है की आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई में खेला जा सकता है। आपको बता दें की पहला मैच भी आईपीएल 2024 का चेन्नई के मैदान में खेला गया था।

आपको बता दें की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज 22 मार्च को हो चुका है, हालांकि अभी तक कुल 3 मुकाबले ही इस सीजन में खेले गए हैं। दरअसल अब ऐसी खबर सामने आ रही है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लोकसभा चुनाव 2024 के कारण आईपीएल 2024 का आधा शेड्यूल ही सामने आया था जानकारी के अनुसार आईपीएल 2024 के सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान बीसीसीआई की और से किया गया था। हालांकि अब ऐसा माना जा रहा है की आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जगह चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा सकता है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने दी अहम जानकारी:

दरअसल अहम जानकारी देते हुए बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया की, “आईपीएल संचालन परिषद डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड से आईपीएल 2024 की शुरुआत की है। ऐसे में वो यहां फाइनल मुकाबला भी आयोजित कर सकते हैं।” आपको जानकारी दे दें की लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीसीसीआई ने सिर्फ आधे आईपीएल शेड्यूल का ऐलान किया है। लेकिन अब जल्द ही बीसीसीआई आईपीएल 2024 के पूरे शेड्यूल की घोषणा कर सकती है।

वहीं इस दौरान जानकारी में सामने आया है की आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैच के शेड्यूल का ऐलान जल्द ही बीसीसीआई द्वारा किया जा सकता है। दरअसल ऐसा माना जा रहा है की आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा सकता है। वहीं दूसरा क्वालीफायर मैच चेन्नई के ही चेपॉक स्टेडियम में खेला जा सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News