RR VS LSG: राजस्थान रॉयल्स ने जीत के साथ किया शुरूआत, लखनऊ को 20 रनों से हराया, पूरन की नाबाद पारी न आई काम

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सवाई मान सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जयपुर में खेला गया। जहां लखनऊ को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा।।

Rajasthan Royals

IPL 2024 RR VS LSG: टाटा इंडिया प्रीमियर लीग (IPL 2024) का चौथा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सवाई मान सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जयपुर में खेला गया। जहां संजू सैमसन की टीम ने लखनऊ को 20 रनों से हरा दिया। आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रनों की पारी खेली। वहीं 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन ही बना पाई।

केएल राहुल और पूरन की पारी न आई काम

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान ने कमाल की बल्लेबाजी की लेकिन टीम को जिता नहीं पाई। केएल राहुल ने 44 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाया। उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। लेकिन टीम को मैच नहीं जिता पाए।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।